कपूर खानदान की इस एक्ट्रेस को बहू मानती थी जया बच्चन, पूरी दुनिया के सामने कर दिया था ऐलान, फिर ऐश्वर्या ने...

By: Amit Singh
| Published: 08 Apr 2019, 11:13 AM IST
कपूर खानदान की इस एक्ट्रेस को बहू मानती थी जया बच्चन, पूरी दुनिया के सामने कर दिया था ऐलान, फिर ऐश्वर्या ने...
JAYA BACHCHAN

आज अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) अपना 71वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।

Jaya Bachchan Birthday Special: हिंदी फिल्म जगत में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को एक फैमली मैन के रुप में जाना जाता है। हर परिस्थिति में वह अपने परिवार को प्राथमिकता देते हैं। मीडिया में भी बच्चन परिवार की से जुड़ी हर खबर पर पैनी निगाह होती है। आज अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) अपना 71वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस मौके पर आज हम आपको बच्चन परिवार से जुड़ी एक दिलचस्प बात बताने जा रहे हैं।

 

वैसे तो आज ऐश्वर्या राय, बच्चन परिवार की बहू हैं। लेकिन शायद आपको याद हो कि ऐश्वर्या से पहले अभिषेक बच्चन का नाम करिश्मा कपूर के साथ भी जुड़ा था। दोनों अपने रिश्तें में इतने आगे बढ़ चुके थे कि बात शादी तक पहुंच गई थी। यहां तक कि जया बच्चन ने भी करिश्मा कपूर को पूरी दुनिया के सामने बहू के रूप में स्वीकार कर लिया था। लेकिन कुछ वजहों से यह रिश्ता शादी में तब्दील नहीं हो पाया और सगाई के कुछ महीनों बाद ही दोनों परिवारों में दरार आ गई और करिश्मा- अभिषेक का रिश्ता टूट गया।

 

jaya-bachchan-birthday-she-accepted-karishma-as-her-daughter-in-law

इन दिनों एक पुराना वीडियो फिर एक बार सुर्खियों में है जिसमें जया बच्चन, करिश्मा को अभिषेक का दिया एक प्यारा तोहफा बता रही हैं। सामने आए इस वीडियो में जया कहती हैं, 'आज बच्चन परिवार, नंदा परिवार के साथ मिलकर एक नए परिवार का स्वागत करता है जो हैं 'कपूर फैमिली'। रणधीर कपूर और बबीता कपूर की बेटी, हमारी होने वाली बहू करिश्मा कपूर का स्वागत है फैमिली में।' इसके बाद जया करिश्मा को गले लगाती हैं। आगे जया कहती हैं, ' मिलिए करिश्मा कपूर से, अभिषेक का हमें दिया एक खूबसूरत तोहफा... उनके पिता के 60वें जन्मदिन पर।' हालांकि सगाई के कुछ महीनों बाद ही दोनों परिवारों में दरार आ गई और करिश्मा और अभिषेक का रिश्ता टूट गया।