script

जॉन अब्राहम की ‘परमाणु’ ने पहले दिन की इतने करोड़ की कमाई

Published: May 26, 2018 07:34:17 pm

Box Office पर जॉन अब्राहम का परमाणु धमाका, पहले दिन हुई इतनी कमाई…

johan abraham

johan abraham

लंबे समय से रिलीज के लिए तैयार खड़ी जॉन अब्राहम की ‘परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण’ आखिरकार विवादों के बाद बीते शुक्रवार को रिलीज हो गई। लंबे समय पर सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर रहे जॉन की फिल्म ‘परमाणु’ को पहले दिन दर्शकों और समीक्षकों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली। 1935 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘परमाणु’ ने पहले दिन इंडियन बॉक्स आॅफिस पर अच्छी शुरूआत करते हुए कुल 4.82 करोड़ रुपए का कारोबार किया। बता दें कि यह फिल्म क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल टी-20 के सेमीफाइल के दिन रिलीज हुई। क्रिकेट भारत की जान है और वह यहां के लोगों के रंगों में खून की तरह बसा है। ऐसे में अगर यह फिल्म किसी और दिन रिलीज हुई होती तो नि:संदेह पहले दिन बड़ा कलेक्शन करने में कामयाब होती।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की पहले दिन की कमाई के आंकड़े शेयर किए हैं। तरण आदर्श के मुताबिक कम प्रमोशन और आईपीएल के शोर के बीच फिल्म ने पहले दिन 4.82 करोड़ का कारोबार किया। शनिवार और रविवार को इसके कलेक्शन के बढ़ने की उम्मीद हैं। बता दें इस फिल्म को कुल 1935 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है।

फिल्म समीक्षकों के मुताबिक, इस फिल्म में जॉन, बमन ईरानी और योगेन्द्र टिकू ने शानदार काम किया है जबकि बाकि कलाकार अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में कामयाब नहीं हो पाए।

अगर इस साल रिलीज़ हुई फ़िल्मों की बात करें तो ‘परमाणु- द स्टोरी ऑफ़ पोखरण’ आठवीं बेस्ट ओपनिंग है। परमाणु परीक्षण जैसे दिलचस्प विषय पर बनी होने के बावजूद जॉन की परमाणु कई अपेक्षाकृत छोटी फिल्मों से पिछड़ गई है। इनमें आलिया भट्ट की राजी और सोनू के टीटू की स्वीटी के नाम लिए जा सकते हैं।

2018 के टॉप 10 ओपनिंग कलेक्शन इस प्रकार हैं-

बागी 2- 25.10 करोड़ पद्मावत- 24 करोड़ (पेड प्रीव्यूज़ मिलाकर)
पैडमैन- 10.26 करोड़
रेड- 10.04 करोड़
राजी- 7.53 करोड़
सोनू के टीटू की स्वीटी- 6.42 करोड़
अक्टूबर- 5.04 करोड़
परमाणु: द स्टोरी ऑफ़ पोखरण- 4.82 करोड़
परी- 4.36 करोड़
102 नॉट आउट- 3.52 करोड़

ट्रेंडिंग वीडियो