scriptjug jug jeeyo petition seeking ban on movie dismissed | 'Jug Jug Jeeyo' पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर आया फैसला, जानें रिलीज होगी फिल्म या लगेगी रोक | Patrika News

'Jug Jug Jeeyo' पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर आया फैसला, जानें रिलीज होगी फिल्म या लगेगी रोक

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और कियारा आडवाणी की फिल्म जुग-जुग जियो सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है, लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म कानूनी पचड़े में फंस गई थी। फिल्म पर कहानी चोरी का आरोप लगा था, अब इसपर कोर्ट का फैसला आ गया है। फिल्म पर रोक लगाने की मांग वाली अर्जी को अदालत ने खारिज कर दिया है।

नई दिल्ली

Published: June 23, 2022 04:17:28 pm

जी हां अब फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। गुरुवार को कॉमर्शियल कोर्ट के विशेष न्यायाधीश मनोज चंद्र झा की अदालत में सुनवाई हुई जिसके बाद फिल्म पर रोक लगाने की मांग वाली अर्जी को खारिज कर दिया गया है।
jug jug jeeyo petition seeking ban on movie dismissed
jug jug jeeyo petition seeking ban on movie dismissed
आपको बता दें कि कुछ समय पहले रांची के रहने वाले विशाल सिंह ने करण जौहर पर उनकी कहानी को चुराने का आरोप लगाया था। फिल्म पर कॉपीराइट का आरोप लगने के बाद रांची के स्पेशल कोर्ट ने करण जौहर को नोटिस जारी किया था। अब रांची सिविल कोर्ट (Ranchi Civil Court) में कॉपीराइट एक्ट के तहत दायर कमर्शियल सूट याचिका पर सुनवाई हुई की गई।
सुनवाई के दौरान तय किया गया था कि फिल्म की स्क्रीनिंग पहले कोर्ट के सामने होगी इसके बाद अदालत किसी फैसले पर पहुंचेगा और अब कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है।

आपको बता दे कि फिल्म का ट्रेलर बीते 22 मई को जब रिलीज किया गया तो उनके विशाल सिंह को पता चला कि यह तो उनकी कहानी चुराकर बनायी गयी है। विशाल का कहना है कि पहले उन्होंने ये कहानी करण जौहर को भेजी थी जिसे उन्होंने ये कहते हुए वापस कर दिया था कि ये उनके उपयोग के लायक नहीं है। इसके बाद उन्होंने चोरी से बिना बताए इस पर फिल्म बनाई है। बता दें कि फिल्म की कहानी ही नहीं बल्कि इसके गाने पर पर भी इससे पहले चोरी का आरोप लग चुका है।
jug jug jeeyoपाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने बताया था कि मैंने अपना गाना नच पंजाबन किसी भी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा है। मैंने अपने राइट्स रिजर्व किए हुए हैं, ताकि मैं हर्जाने के लिए कोर्ट का रुख कर सकूं। करण जौहर जैसे निर्माता को गाने कॉपी नहीं करने चाहिए। यह मेरा छठा गाना है, जो कॉपी किया गया है। इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी'। साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि 'किसी को भी नच पंजाबन सॉन्ग का लाइसेंस नहीं दिया गया है। अगर कोई कुछ भी दावा करता है, तो वह एग्रीमेंट दिखाईं, मैं इस पर लीगल एक्शन लूंगा'।
वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर की फिल्म जुग-जुग जियो 24 जून 2022 को रिलीज होगी। अनिल कपूर और नीतू कपूर वरुण धवन के पेरेंट्स का रोल निभा रहे हैं। करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले इस फिल्म को बनाया गया है। राज मेहता द्वारा निर्देशित इस फिल्म को करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.