script‘Jug Jug Jeeyo’ पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर आया फैसला, जानें रिलीज होगी फिल्म या लगेगी रोक | jug jug jeeyo petition seeking ban on movie dismissed | Patrika News

‘Jug Jug Jeeyo’ पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर आया फैसला, जानें रिलीज होगी फिल्म या लगेगी रोक

Published: Jun 23, 2022 04:17:28 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और कियारा आडवाणी की फिल्म जुग-जुग जियो सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है, लेकिन रिलीज से पहले ही फिल्म कानूनी पचड़े में फंस गई थी। फिल्म पर कहानी चोरी का आरोप लगा था, अब इसपर कोर्ट का फैसला आ गया है। फिल्म पर रोक लगाने की मांग वाली अर्जी को अदालत ने खारिज कर दिया है।

jug jug jeeyo petition seeking ban on movie dismissed

jug jug jeeyo petition seeking ban on movie dismissed

जी हां अब फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। गुरुवार को कॉमर्शियल कोर्ट के विशेष न्यायाधीश मनोज चंद्र झा की अदालत में सुनवाई हुई जिसके बाद फिल्म पर रोक लगाने की मांग वाली अर्जी को खारिज कर दिया गया है।
आपको बता दें कि कुछ समय पहले रांची के रहने वाले विशाल सिंह ने करण जौहर पर उनकी कहानी को चुराने का आरोप लगाया था। फिल्म पर कॉपीराइट का आरोप लगने के बाद रांची के स्पेशल कोर्ट ने करण जौहर को नोटिस जारी किया था। अब रांची सिविल कोर्ट (Ranchi Civil Court) में कॉपीराइट एक्ट के तहत दायर कमर्शियल सूट याचिका पर सुनवाई हुई की गई।
सुनवाई के दौरान तय किया गया था कि फिल्म की स्क्रीनिंग पहले कोर्ट के सामने होगी इसके बाद अदालत किसी फैसले पर पहुंचेगा और अब कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है।

आपको बता दे कि फिल्म का ट्रेलर बीते 22 मई को जब रिलीज किया गया तो उनके विशाल सिंह को पता चला कि यह तो उनकी कहानी चुराकर बनायी गयी है। विशाल का कहना है कि पहले उन्होंने ये कहानी करण जौहर को भेजी थी जिसे उन्होंने ये कहते हुए वापस कर दिया था कि ये उनके उपयोग के लायक नहीं है। इसके बाद उन्होंने चोरी से बिना बताए इस पर फिल्म बनाई है। बता दें कि फिल्म की कहानी ही नहीं बल्कि इसके गाने पर पर भी इससे पहले चोरी का आरोप लग चुका है।
jug jug jeeyo
पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने बताया था कि मैंने अपना गाना नच पंजाबन किसी भी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा है। मैंने अपने राइट्स रिजर्व किए हुए हैं, ताकि मैं हर्जाने के लिए कोर्ट का रुख कर सकूं। करण जौहर जैसे निर्माता को गाने कॉपी नहीं करने चाहिए। यह मेरा छठा गाना है, जो कॉपी किया गया है। इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी’। साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि ‘किसी को भी नच पंजाबन सॉन्ग का लाइसेंस नहीं दिया गया है। अगर कोई कुछ भी दावा करता है, तो वह एग्रीमेंट दिखाईं, मैं इस पर लीगल एक्शन लूंगा’।
वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर की फिल्म जुग-जुग जियो 24 जून 2022 को रिलीज होगी। अनिल कपूर और नीतू कपूर वरुण धवन के पेरेंट्स का रोल निभा रहे हैं। करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले इस फिल्म को बनाया गया है। राज मेहता द्वारा निर्देशित इस फिल्म को करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो