scriptजूही को आज भी है अफसोस, शाहरुख की हिट- दिल तो पागल है में मिला था ये खास रोल लेकिन… | juhi chawla birthday special reject role in shahrukh dil to pagal hai | Patrika News

जूही को आज भी है अफसोस, शाहरुख की हिट- दिल तो पागल है में मिला था ये खास रोल लेकिन…

Published: Nov 13, 2017 10:55:35 am

Submitted by:

Riya Jain

जूही को आज भी है अफसोस, शाहरुख की हिट- दिल तो पागल है में मिला था ये खास रोल लेकिन…

dil to pagal hai

dil to pagal hai

जैसा की हम सब जानते हैं आज बॅालीवुड की सबसे खूबसूरत और अपने जमाने की सबसे टॅाप एक्ट्रेस जूही चावला का जन्मदिन है। बता दें जूही आज अपना 50वां जन्मदिन मनाएंगी। कहना गलत नहीं होगा की बढ़ती उम्र ने जूही की खूबसूरती को और बढ़ा दिया है। उन्हें देखकर यही लगता है कि उम्र उनके लिए वाकई एक नम्बर है। साल 1986 में आई फिल्म सल्तनत से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने वाली जूही ने ऐसे ऐसे किरदार पर्दे पर निभाए कि बड़े तो क्या छोटे बच्चे भी उन पर जान छिड़कते थे।
जूही ने 90 और 20 दशक में अपनी एक्टिंग से सभी लोगों का दिल जीत लिया था। हमेशा से बड़े बड़े निर्देशक उनके साथ काम करने को बेताब रहते थे। लेकिन उस वक्त जूही अपने करियर में इतनी उंची पोजिशन पर थी की वे अब किसी भी फिल्म में कोई छोटा किरदाक करने के लिए राजी नहीं थी।

कॅाफी विद करण के एक एपिसोड में जूही चावला ने बताया की उन्हें आज भी अफसोस है की उन्होंने उस जमाने की यश चोपड़ा की सबसे हिट फिल्म अजंता जो की बाद में दिल तो पागल है के नाम से बनी थी, में काम करने से इनकार कर दिया था।

जी हां हुआ ये था की यश जी ने दिल तो पागल है में करिश्मा कपूर से पहले जूही चावला को ये रोल ऑफर किया था लेकिन उन्होंने इस रोल को रिजेक्ट कर दिया। जूही ने बताया की उस वक्त वे किसी भी और लीड एक्ट्रेस के साथ काम नहीं करना चाहती थी और दूसरी चीज उनका फिल्म में किरदार माधुरी दिक्षित से छोटा था जिसकी वजह से उन्होंने फिल्म करने से इनकार कर दिया।

जूही का मानना है की वो उनकी जिंदगी का सबसे गलत फैसला था और उन्हें उस ना का हमेशा अफसोस रहेगा। लेकिन कहना गलत नहीं होगा की बॅालीवुड इंडस्ट्री में उन्होंने माधुरी दिक्षित या करिश्मा कपूर से कम नमा नहीं कमाया। वे आज भी अपनी कुछ चुनिंदा फिल्मों के लिए याद की जाती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो