जूही चावला से बेइज्जती का बदला लेने के लिये सलमान खान ने रची थी ये साजिश

Pratibha Tripathi
| Updated: 13 Nov 2019, 12:17:23 PM (IST)
जूही चावला से बेइज्जती का बदला लेने के लिये सलमान खान ने रची थी ये साजिश
Juhi Chawla Birthday Special

  • कयामत गर्ल जूही चावला 13 नवंबर को अपना जन्मदिन मनाती हैं
  • जूही चावला से सलमान खान की क्यो हुई अनबन

नई दिल्ली। बॉलीवुड की कयामत गर्ल जूही चावला 13 नवंबर को अपना जन्मदिन मनाती हैं। उनके जन्मदिन पर आज हम उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें शेयर कर रहे जिसके बारे में शायद आप नही जानते होगें। सलमान और जूही चावला के बीच हुई अनबन बनी एक बदले का कारण जानें इसके बारे में..।
दरअसल, यह बात उन दिनों की है जब जूही चावला एक बड़ी स्टार थीं। उनके साथ काम करने के लिये हर एक्टर सपने देखता था। और उस लाइन में सलमान खान भी खड़े थे तब उस वक्त सलमान के सितारे गर्दिश में चल रहे थे उनकी फिल्में कुछ खास नहीं चल रहीं थीं। हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि उनकी पॉपुलैरिटी कम हो गई हो। निर्माता-निर्देशकों के लिए सलमान तब भी एक बड़े स्टार ही थे। इसलिये एक निर्दशक अपनी फिल्म में सलमान खान और जूही की जोड़ी को लेकर फिल्म बनाना चाहते थे और वो अपनी इस फिल्म का ऑफर लेकर जूही चावला के पास गए।

यह भी पढ़ें-: जूही चावला ने दीवाली पर कही ये बात, लोगों ने लगा दी उनकी क्‍लास

juhi_chavla-3.jpg

लेकिन जूही ने अपनी व्यस्तता के कारण उस फिल्म के ऑफर को लंबे समय तक लटकाए रखा और बाद में फिल्म करने से मना कर दिया। साथ ही जूही ने सलाह दे डाली कि फिल्म में उनके साथ यदि आमिर खान होंगें तो वो काम करेगीं। लेकिन निर्देशक के मन में जूही और सलमान की जोड़ी थी, लिहाजा उन्हें जूही की बात नहीं जमी ।
लेकिन सलमान को ये बात जैसे ही पता चली उन्हें बहुत दुख हुआ। उन्हें लगा कि जूही ने उनकी बेइज्जती है। उस बेइज्जती को सलमान कभी भुला नहीं पाए और इसके बाद से उन्होनें कभी भी जूही के साथ काम किया। फिर वो दौर भी आया जब सलमान के सितारे बुलदियों पर और जूही चावला जंमी पर नजर आने लगी । उन्हें अब फिल्मों में काम साइड रोल या फिर मां के किरदारों का मिलने लगा। वहीं दूसरी ओर सलमान बड़े स्टार बन गए।
सलमान के मन में जूही को लेकर जो टीस है वो कभी नही भर पाई। आज भी सलमान जूही चावला को कुछ खास भाव नहीं देते जबकि जूही कई बार इच्छा जता चुकी हैं कि वो सलमान के साथ काम करें। कई बार उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा भी है कि उन्होंने सभी एक्टरों के साथ काम किया है लेकिन सलमान के साथ नहीं।

juhi_chavla-2_.jpg

हद तो तब हो गई जब जूही की इस इच्छा को पूरा करने के लिये सलमान ने उन्हें अपनी फिल्म में उनकी मां बनने का ऑफर दे डाला। जूही को इस बात का काफी शॉक लगा। उनकी उम्र अभी इतनी तो हुई नहीं कि वो मां का रोल करें और वो भी सलमान की मां का, लेकिन कहीं ना कहीं सलमान ने इस ऑफर के जरिए जूही से अपनी बेइज्जती का बदला ले लिया था।
उस दिन जूही चावला से सलमान खान ने अपनी बेइज्जती का बदला तो लिया लेकिन इसके बाद कभी जूही के साथ काम नहीं किया। जूही की उस हरकत को सलमान अभी तक नहीं भूले और जब भी मौका मिलता है वो जूही की इस हरकत का अहसास समय समय पर करा ही देते है।

Show More