scriptजब काजोल ने पछाड़ दिया था बॉलीवुड के सभी विलेन को,मिला था यह खास अवॉर्ड | Kajol got best villain film fare award for Gupt movie | Patrika News
बॉलीवुड

जब काजोल ने पछाड़ दिया था बॉलीवुड के सभी विलेन को,मिला था यह खास अवॉर्ड

Kajol Birthday: 5 अगस्त, 1974 को मुंबई में जन्मीं काजोल Kajol को अभिनय की कला विरासत में मिली।

मुंबईAug 04, 2019 / 08:44 pm

Mahendra Yadav

kajol

kajol

बॉलीवुड में काजोल Kajol का नाम उन चंद अभिनेत्रियों में लिया जाता है, जिन्होंने नायिकाओं को महज शोपीस के तौर इस्तेमाल किए जाने की विचारधारा को बदला। उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर नायिकाओं की सशक्त पहचान बनाई। 5 अगस्त, 1974 को मुंबई में जन्मीं काजोल kajol birthday को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता सोमु मुखर्जी निर्माता थे जबकि मां तनुजा जानी मानी फिल्म अभिनेत्री। वह अक्सर अपनी मां के साथ शूटिंग देखने जाया करती थीं। इस वजह से उनका भी रूझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेत्री बनने के ख्वाब देखने लगीं।
जब काजोल ने पछाड़ दिया था बॉलीवुड के सभी विलेन को,मिला था यह खास अवॉर्ड
काजोल ने बतौर अभिनेत्री अपने सिने कॅरियर की शुरूआत वर्ष 1992 में प्रदर्शित फिल्म ‘बेखुदीÓ से की। उन्हें पहचान वर्ष 1993 में फिल्म ‘बाजीगर’से मिली। वर्ष 1995 में एक्ट्रेस को फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में काम करने का अवसर मिला जो उनके सिने कॅरियर के लिए मील का पत्थर साबित हई।

 

जब काजोल ने पछाड़ दिया था बॉलीवुड के सभी विलेन को,मिला था यह खास अवॉर्ड

काजोल और शाहरूख खान के बेहतरीन अभिनय से सजी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। वर्ष 1997 में काजोल ने फिल्म फिल्म ‘गुप्त’ में काजोल ने नेगेटिव किरदार निभाया। इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ खलनायक के फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास का पहला मौका था जब किसी अभिनेत्री को सर्वश्रेष्ठ खलनायक का फिल्म फेयर पुरस्कार दिया गया था।

Home / Entertainment / Bollywood / जब काजोल ने पछाड़ दिया था बॉलीवुड के सभी विलेन को,मिला था यह खास अवॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो