कोरोना: चेन्नई की मदद के लिए आगे आए Kamal Haasan,लॉन्च किया अभियान

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 05 Jun 2020, 09:30 PM IST
कोरोना: चेन्नई की मदद के लिए आगे आए Kamal Haasan,लॉन्च किया अभियान
Kamal Haasan came forward to help Chennai

  • चेन्नई के लोगों तक मदद पहुंचाएंगे कमल हसन
  • कमल हसन ने थेरुव नाम का अभियान शुरू किया

नई दिल्ली। सुपर स्टार और (एमएनएम)यानी मक्कल निधि मय्यम(MNM Kovid-19 )के प्रमुख कमल हासन ने चैन्नई को कोरोना महामरी से बचने के लिए एक जन अभियान का आगाज़ किया हैं, और इस अभियान का नाम रखा है थेरुवु, थेरुवु का मतलब होता है समाधान।

कमल हासन का कहना है कि लॉकडाउन (Lockdown)की वजह से 60 दिनों तक लोगों का घरों के भीतर रहना कहीं व्यर्थ ना हो जाये, अब थोड़ी सी लापरवाही की वजह से कहीं कोरोना वायरस(Corona virus

) फैले ना इसका विशेष ध्यान रखने की जरूरत है, उन्होंने कहा कि यह हम सबकी ज़िम्मेदारी है कि वायरस फैलने से रोकने के लिए अभियान चलाकर चेन्नई वासियों की मदद करें।

कमल हासन ये चाहते हैं कि चेन्नई के मार्केट और भीड़भाड़ वाली जगह पर सैनिटाइजर सार्वजनिक उपयोग के लिए रखने की व्यवस्था की जाए। उनका मानना है कि इसके लिए आम लोगों को भी पहल करानी चाहिए, इतना ही नहीं सुरक्षा के लिए फेस मास्क व दूसरे सुरक्षा के उपकरणों की आपूर्ति भी अत्यंत आवश्यक हो गई है, लिहाजा इस अभियान में हर किसीकी भागीदारी की आज जरूरत है, उन्होंने कहा कि चेन्नई की सुरक्षा के लिए सभी को साथ आकर समाधान की दिशा में काम करना आज की ज़रूरत है।

हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से मदद की पहल

चेन्नई निवासियों को इस अभियान से जोड़ने के लिए एक्टर कमल हासन( kamal haasan helpline number) ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी कर कहा है कि 636981111 इस नंबर पर कॉल कर ज्यादा से ज्यादा लोग इस योजना से जुड़ सकते हैं। इसके लिए उन्होंने लोगों से अपनी इच्छा अनुसार योगदान देने की भी अपील की है। कमल हासन ने कहा कि भाषा, जाति और दूसरी बातों से ऊपर उठ कर इस अभियान के लिए सभी को एक जुट हो कर काम करने की ज़रूरत है।

सलाह के लिए 30 डॉक्टर हैं तैनात

चेन्नई में कोरोना की रोकथाम के लिए 20 से 30 मेडिकल एक्सपर्ट की टीम लोगों को कॉल सेंटर्स के माध्यम से हेल्थ एडवाइज देंगे। कमल हासन ने बताया कि थेरुवु अभियान के लिए जो वॉलंटियर नियुक्त किये गए हैं वे सभी चेन्नई से हों यह अनिवार्य है, इसके लिए राजनीति और विचारधारा से ऊपर उठ कर काम करने की ज़रूरत होगी, इस कार्य के लिए मैंने अपने आप को एक वॉलंटियर के रूप में दर्ज किया है।

coronavirus