scriptशाहरुख, आमिर ही नहीं इस स्टार को भी अमेरिका के एयरपोर्ट पर होना पड़ा था शर्मिंंदा | Kamal hassan was also grilled at the american airport due to this reas | Patrika News

शाहरुख, आमिर ही नहीं इस स्टार को भी अमेरिका के एयरपोर्ट पर होना पड़ा था शर्मिंंदा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 07, 2019 01:41:29 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

कमल हासन का आज जन्मदिन है।
कमल हासन आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं।
कमल तमिल कॉमेडी फिल्म की शूटिंग के लिए टोरंटो गए थे

 

kamal-haasan-and-shahrukh-khan.jpeg

नई दिल्ली। कमल हासन का आज जन्मदिन है। जन्मदिन के इस अवसर पर हम आपको कमल हासन से जुड़ी ऐसी बाते बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप भी हो जाएगें हैरान। बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का यह हीरों आज भले ही देश विदेश में काफी चर्चित हो चुका हो लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इसी सितारे को अमेरिका के एयरपोर्ट पर काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। ऐसा मामला पहली बार नही हुआ है इसके पहले भी शाहरुख और आमिर खान जैसे सितारों को भी अमेरिका की एयरपोर्ट अथॉरिटी ने सवाल जवाब किए थे।

-kamal-hasar.jpg

दरअसल,यह बात साल 2002 की है जब कमल अपनी तमिल कॉमेडी फिल्म की शूटिंग के लिए टोरंटो गए हुए थे। लेकिन जब वो एयरपोर्ट पहुचे तो वहां अमेरिका के कस्टम अथॉरिटी ने उन्हें रोककर पूछा था वो आखिर यहां क्या कर रहा है जिस पर उन्होने बताया कि मैं शूटिंग के लिए आया हूं। इसके बाद उनसे फिल्म के प्रोड्यूसर का नाम पूछा गया। जो वो भी बता दिया था। लेकिन वहां पर फिर एक के बाद एक करके कई तरह के प्रश्न किए जाने लगे। कई तरह से रिक्वेस्ट करने के बाद भी वो लोग उन्हें छोड़ने को तैयार नही थे । यंहा तक कि सेलफोन का इस्तेमाल भी नही करने दे रहे थे। कई तरह के सवाल जबाब करने के बाद उनसे उनका वर्क परमिट भी मांगा।

आमिर शाहरुख को भी उठानी पड़ी थी दिक्कतें

कमल हसन के साथ वहां काफी खराब बर्ताव किया जा रहा था। काफी पूछताछ करने के बाद आखिरकार उनसे कहा गया कि आप जा सकते हैं। लेकिन जैसे ही वो बाहर आकर उन्होनें जब टिकट की ओर देखा तो उस पर लिखा था कि वो फ्लाइट नहीं ले सकता है। वो टोरंटो में हताश होकर खड़े रहे और अपनी फ्लाइट तक नहीं ले पा रहे थे। इसके बाद उन्होनें अमेरिकन एंबेसी में मौजूद लोगों को फोन लगाना शुरू किया।और कहा कि अगर अमेरिका की इमीग्रेशन अथॉरिटी ऐसा बिहेव करना चाहती है तो मैं यात्रा नहीं करना पसंद करूंगा। वो वहां पर काफी परेशान थे क्योंकि लॉस एंजेलेस में लोग उनका इंतजार कर रहे थे। इससे पहले आमिर और शाहरुख के साथ भी ऐसा हुआ था। अमेरिका में 11 सिंतबर के धमाके और ओसामा बिन लादेन के चलते हम लोगों को दिक्कतें आ रही थीं और अगर मेरे जैसा नाम हो और ऊपर से दाढ़ी भी हो, तब तो चीजें और मुश्किलें हो जाती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो