scriptBIRTHDAY SPECIAL: आसान नहीं थी बॉलीवुड की राह , करियर की पहली फिल्म से ही विवादों में घिर गई थी करीना | Kareena Kapoor Celebrate 39th Birthday | Patrika News
बॉलीवुड

BIRTHDAY SPECIAL: आसान नहीं थी बॉलीवुड की राह , करियर की पहली फिल्म से ही विवादों में घिर गई थी करीना

करीना अपना 39 वां बर्थडे मना रही हैं।
21 सितंबर को करीना कपूर ख़ान का जन्मदिन होता है

Sep 20, 2019 / 08:06 pm

Vivhav Shukla

kareena-kapoor-birthday.jpg
नई दिल्ली। 21 सितंबर को करीना कपूर ख़ान का जन्मदिन होता है। इस साल करीना अपना 39 वां बर्थडे मना रही हैं। इन 39 सालों में करीना ने कभी किसी से समझौता नहीं किया। वे हमेशा अपने काम को लेकर उत्साहित रहती हैं। हालांकि वे कई बार जबरदस्त विवादों में भी फंसी लेकिन बेपरवाह करीना को इनसब बातों को नजर अंदाज करना आता है।
kareena-kapoor-khan

करियर की पहली फिल्म के साथ ही विवादों में आ गई थी करीना

करीना ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से की थी। इस फिल्म के साथ ही वे विवादों में आ गई। दरअसल, ‘रिफ्यूजी’ को साइन करने से पहले बेबो ने राकेश रोशन की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ साइन किया था। लेकिन जब फिल्म बनने की बात आई तो करीना ने रोशन के साथ काम करने से इंकार कर दिया और कहो ना प्यार है को छोड़ कर जे पी दत्ता की फिल्म ‘रिफ्यूजी’ साइन कर ली। करीना के इस कारनामें के बाद राकेश रोशन और इनके बीच खूब हुई लड़ाई हुई बाद में अपनी फिल्म के लिए राकेश ने अमीषा पटेल को ले लिया । जब ये फिल्में रिलीज हुई तो ‘रिफ्यूजी’ फ्लॉप रही और ‘कहो ना प्यार है’ की धमाकेदार कामयाबी ने ह्रितिक रोशन को रातों-रात सुपर स्टार बन दिया। हालांकि करीना के ‘रिफ्यूजी’ को भी सभी ने खूब सराहा था। इतना ही नहीं इस फ़िल्म के लिए उन्‍हें उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू पुरस्‍कार भी मिला था।

बॉलीवुड का सफर आसान नहीं था

कपूर खान-दान में जन्मीं करीना ने के लिए बॉलीवुड का सफर आसान नहीं था।कपूर खानदान की बेटियां फिल्‍मों में काम नहीं करती थी। इसका दबाव शुरू से ही करिश्‍मा और करीना पर भी था। लेकिन इनकी मां बबीता ने दोनों बेटियों को फिल्‍मों में काम करने के लिए प्रोत्‍साहित किया। इसके चलते रणधीर और बबीता अलग तक हो गए। कुछ दिनों बाद बबीता ने करीना और करिश्‍मा को साथ लेकर घर छोड़ दिया। और दोनों बहनों को एक सफल अभिनेत्री बनाया। बता दें करीना कपूर को फ़िल्म ‘जब वी मेट’ के फिल्मफेयर पुरुस्कार भी मिल चुका है।
kareena-kapoor-taimoor.jpg

6 बार मिल चुका है फिल्‍मफेयर अवार्ड

करीना कपूर अपने पति सैफ और बेटे तैमूर अली खान के साथ खुश-हाल जिंदगी बिता रहीं हैं। वहीं उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो हालही में करीना की फिल्म ‘वीरे द वेडिंग’ आई थी।इसमें उनके काम को सराहा गया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी जबरदस्त कमाई की थी। ‘बेबो’ के नाम से मशहूर करीना ने अब तक बहुत सी शानदार फिल्मों में काम किया है और हम सब को उम्मीद है की आने वाले दिनों में वे और भी दिलचस्प फिल्में करेंगी। करीना को 6 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड मिल चुका है।

Home / Entertainment / Bollywood / BIRTHDAY SPECIAL: आसान नहीं थी बॉलीवुड की राह , करियर की पहली फिल्म से ही विवादों में घिर गई थी करीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो