script

शादी के लिए सैफ अली खान को काटने पड़े थे खूब चक्कर, Kareena Kapoor ने दो बार ठुकराया था प्रपोजल

Published: Aug 12, 2022 11:49:40 am

Submitted by:

Shweta Bajpai

करीना कपूर खान और सैफ अली खान की जोड़ी बॉलीवुड की पसंदीदा जोड़ियों में से एक है। दोनों ने लंबे वक्त तक डेटिंग के बाद साल 2012 में शादी की थी। सैफ अली खान की लाइफ भी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है। शायद ही किसी को पता हो कि करीना ने सैफ को शादी के लिए दो बार रिजेक्ट किया था।

kareena kapoor khan has rejected saif ali khan twice for marriage

kareena kapoor khan has rejected saif ali khan twice for marriage

बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक जोड़ियों में से एक सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की है। दोनों की लव स्टोरी फिल्म ‘टशन’ (Tashan) के सेट से आगे बढ़ी थी और शादी पर आकर खत्म हुई, लेकिन शादी के लिए सैफ को खूब पापड़ बेलने पड़े थे। करीना ने दो बार उनके प्रपोजल को मना किया था।
करीना कपूर ने हाल ही में खुद बताया कि उन्होंने सैफ को ‘हां’ कहने से पहले उनके शादी के प्रपोजल को दो बार रिजेक्ट कर दिया था। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि क्या उन्होंने भी कभी सैफ के प्रपोजल को रिजेक्ट किया है? इस पर करीना ने कहा, ‘हां, मुझे याद नहीं, शायद 2 या 2 से ज्यादा बार। लेकिन सबसे जरूरी बात ये है कि मैंने फाइनली हां कहा।’
kareena kapoor saif ali khan
इसके बाद करीना से जब इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा, ‘मैं भी उनसे प्यार करती थी, लेकिन उस वक्त शायद मुझे लग रहा था कि शायद जल्दी है या हम एक-दूसरे को और जानना चाहते थे। मुझे लगता है इस वजह से ही। लेकिन ये श्योर था कि मैं सैफ से ही शादी करूंगी।’

दोनों के बीच नजदीकियां साल 2008 में आई फिल्म ‘टशन’ (Tashan) की शूटिंग के दौरान बढ़ी थीं। इसके बाद कुछ साल डेट करने के बाद साल 2012 में सैफ करीना ने शादी कर ली थी। एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने बताया था कि ‘फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के दौरान ग्रीस में सैफ ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। तब उन्होंने सैफ को हां नहीं कहा था. इसके बाद सैफ ने इसी फिल्म की लद्दाख में चल रही शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस को प्रपोज किया था, लेकिन तब भी शादी के लिए करीना अपना मन नहीं बना पाई थीं’।
ये करीना कपूर खान से दूसरी शादी थी। इससे पहले साल 1991 में सैफ की शादी अमृता सिंह (Amrita Singh) से हुई थी। ये शादी 13 साल चली और साल 2004 में तलाक लेकर अमृता और सैफ एक दूसरे से अलग हो गए थे। इस शादी से अमृता और सैफ को दो बच्चे सारा अली खान (Sara Ali Khan) और इब्राहिम अली खान हुए थे और अब करीना कपूर खान से सैफ को दो बच्चे हैं जिनका नाम तैपूर अली खान और जाहंगीर अली खान हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो