scriptकरिश्मा- श्रीदेवी ने बर्बाद कर दिया था इस मासूम सी दिखने वाली एक्ट्रेस का कॅरियर! कारण होश उड़ा देगा | karishma kapoor sridevi ruined coolie no 1 actress kanchan career | Patrika News

करिश्मा- श्रीदेवी ने बर्बाद कर दिया था इस मासूम सी दिखने वाली एक्ट्रेस का कॅरियर! कारण होश उड़ा देगा

locationमुंबईPublished: Feb 10, 2023 06:27:15 pm

Submitted by:

Riya Jain

फिल्म ‘कुली नं 1’ ( Coolie No.1 ) साल 1995 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में एक और एक्ट्रेस थी जिनकी नाम है कंचन ( Kanchan )। उनकी मासूमियत सभी को भा गई थीं। लेकिन जितनी जल्दी वह इंडस्ट्री में आई उतनी ही जल्दी यहां से चली गईं। आइए जानते हैं कंचन की कहानी।

kanchan-in-coolie-no-1-jpg.jpg

बॅालीवुड स्टार गोविंदा ( Govinda ) और करिश्मा कपूर की फिल्म ‘कुली नं 1’ ( Coolie No.1 ) साल 1995 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में एक और एक्ट्रेस थी जिनकी नाम है कंचन ( Kanchan )। गोविंदा की इस सुपरहिट फिल्म में कंचन ने करिश्मा कपूर की छोटी बहन ‘शालिनी’ का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उन्हें काफी पसंद भी किया गया था। उनकी मासूमियत सभी को भा गई थीं। लेकिन जितनी जल्दी वह इंडस्ट्री में आई उतनी ही जल्दी यहां से चली गईं। आइए जानते हैं कंचन की कहानी।

kanchan1_599fb213395ba.jpg

सलमान के साथ निभाया था लीड रोल
90 के दशक में कंचन ने गोविंदा के अलावा अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया। लेकिन उन्हें कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं हो पाई। सलमान खान के साथ उन्होंने फिल्म ‘सनम बेवफा’ में काम किया और अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘अमानत’ में लीड रोल अदा किया। बताया जाता है कि करिश्मा कपूर और श्रीदेवी के आने के बाद कंचन को ज्यादा फिल्मों में काम नहीं मिला क्योंकि प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स उस वक्त बोल्ड एक्ट्रेसेज की तलाश में थे और कंचन का लुक एक सीधी-साधी लड़की का था।

927p33d_kanchan_625x300_01_march_22.jpg
साउथ इंडस्ट्री में आजमाया हाथ

एक्ट्रेस ने साउथ इंडस्ट्री में भी अपना हाथ आजमाने की कोशिश की। उन्होंने फिल्म ‘गांधारवम’ में मलयालम सुपरस्टार मोहमलाल के साथ काम किया। दोनों की जोड़ी और फिल्म सुपरहिट रही, लेकिन पहली साउथ फिल्म सुपरहिट होने के बाद भी कंचन को ज्यादा पॉपुलैरिटी नहीं मिली। यहां भी उन्हें सिर्फ नाकामयाबी हासिल हुई। अब कंचन को पहचान पाना काफी मुश्किल है। कोई नहीं जानता वह कहां हैं और कैसी जिंदगी जी रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो