scriptKatrina Kaif ने खास स्कूल से करवाया फैंस का परिचय, कहा- यहां के वंचित बच्चों की शिक्षा के लिए करें मदद | Katrina Kaif asks fans to help get education to underprivileged | Patrika News

Katrina Kaif ने खास स्कूल से करवाया फैंस का परिचय, कहा- यहां के वंचित बच्चों की शिक्षा के लिए करें मदद

locationमुंबईPublished: Dec 22, 2020 11:44:20 pm

कैटरीना कैफ ( Katrina Kaif ) ने शेयर किया मां के चैरिटी से चलने वाले स्कूल का वीडियो
फैंस से की अपील- आगे आकर स्कूल की मदद करें
अंग्रेजी माध्यम से वंचित बच्चों को शिक्षा दे रहा ये स्कूल

Katrina Kaif ने खास स्कूल से करवाया फैंस का परिचय, कहा- यहां के वंचित बच्चों की शिक्षा के लिए करें मदद

Katrina Kaif ने खास स्कूल से करवाया फैंस का परिचय, कहा- यहां के वंचित बच्चों की शिक्षा के लिए करें मदद

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ ( Katrina Kaif ) ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने शिक्षा के अधिकार पर जोर दिया। एक इंस्टाग्राम वीडियो में कैटरीना ने सभी से आगे आने और स्कूल की कक्षाओं को बनाने में योगदान देने का आग्रह किया, ताकि वंचित घरों से आने वाले बच्चे गुणवत्तापूर्ण अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा प्राप्त कर सकें।

स्नेहा उल्लाल ने खोला 15 साल पुराना राज, इस वजह से बताया गया ऐश्वर्या राय की हमशक्ल

200 छात्र पढ़ते हैं स्कूल में

कैटरीना ने वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा,’तो आप सभी को मेरी मां की चैरिटी की तरफ से स्कूल प्रस्तुत करके गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। 2015 से मदुरई में माउंटेन व्यू स्कूल सक्रिय रूप से कम विशेषाधिकार प्राप्त बच्चों को अंग्रेजी-माध्यम शिक्षा प्रदान करने के लिए काम कर रहा है। वे वर्तमान में दो सौ छात्रों को पढ़ाते हैं। कक्षा चार तक के लिए यहां कक्षाएं हैं। वहीं 14 और बनाने की आवश्यकता है।’ उन्होंने कहा, हमें अपना काम करना चाहिए ताकि अधिक से अधिक बच्चे अपने सपनों को पूरा कर सकें।

करवा चौथ पर पति की फोटो के बाद सपना चौधरी ने अब पहली बार शेयर की बेटे की फोटो

लड़कियों को शिक्षित करने की दिशा में सक्रिय
कैटरीना ने तमिलनाडु के मदुरै के एक स्कूल में मदद के लिए हाथ बढ़ाया है, जो 2015 से बच्चों, खासकर लड़कियों को शिक्षित करने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रही है।

‘मां को वंचितों के लिए सक्रिय होते देखा’

कैटरीना ने कहा, ‘बच्चों को शिक्षित करना, कई सकारात्मक प्रभाव हैं। उनमें समाज को बदलने और मानसिकता को आकार देने की शक्ति है। लड़कों को शिक्षित करने से लड़कियों के प्रति उनके नजरिया में बदलाव लाने में मदद मिलेगी। शिक्षा सशक्त है। यह आपको आत्मविश्वास और आत्मनिर्भर बनाती है। मैंने हमेशा अपनी मां को वंचितों के उत्थान से जुड़े कारणों से सक्रिय रूप से जुड़ते देखा है और उन्होंने हमेशा मुझे भी ऐसा करने के लिए प्रेरित किया है।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो