'केसरी' का फर्स्ट पोस्टर हुआ आउट, जांबाज योद्धा के रोल में अक्षय कुमार
Amit Kumar Singh
Publish: Sep, 12 2018 11:24:45 (IST)
'केसरी' का फर्स्ट पोस्टर हुआ आउट, जांबाज योद्धा के रोल में अक्षय कुमार

सारागढ़ी की लड़ाई की वर्षगांठ को मनाने के लिए बुधवार को अक्षय ने इंस्टाग्राम पर इसके पोस्टर को रिलीज किया

अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी आगामी फिल्म 'केसरी' के पहले आधिकारिक पोस्टर को रिलीज कर दिया है। यह फिल्म सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है, जिसमें 21 सिखों ने 10,000 अफगानियों के खिलाफ 1897 में लड़ाई की थी। सारागढ़ी की लड़ाई की वर्षगांठ को मनाने के लिए बुधवार को अक्षय ने इंस्टाग्राम पर इसके पोस्टर को रिलीज किया। इस पोस्टर में अक्षय को सिख योद्धा के रूप में देखा जा सकता था। इसमें उन्होंने एक हाथ में राइफल उठाई हुई है। ऐसा लग रहा है कि वह सिख योद्धाओं के समूह का नेतृत्व कर रहे हैं। इंस्टाग्राम पर इस पोस्ट को जारी करने के साथ अक्षय ने लिखा, सारागढ़ी के अवसर पर 'केसरी' फिल्म की पहली झलक यह रही। सारागढ़ी के शहीदों को हमारी श्रद्धांजलि। अनुराग सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म 'केसरी' 21 मार्च, 2019 को रिलीज होगी।

 

View this post on Instagram

‪On #SaragarhiDay, here’s the first look of #KESARI - our humble tribute to the martyrs of Saragarhi! ‬ ‪“Aaj meri pagdi bhi kesari i...Jo bahega mera woh lahu bhi Kesari... Aur mera jawaab bhi Kesari.”‬ ‪@[email protected] @apoorva1972 #AnuragSingh #SunirKheterpal #CapeOfGoodFilms @dharmamovies #AzureEntertainment @ZeeStudiosOfficial

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

कहानी
फिल्म 'केसरी' की कहानी बहादुरी और भव्यता के बारे में है। सारागढ़ी की लड़ाई 12 सितंबर 1897 को हुई थी, जहां ब्रिटिश भारत की रेजिमेंट के 21 सिखों ने सारागढ़ी पर हमला करने वाले 10,000 अफगान सैनिकों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। अक्षय कुमार इस फिल्म में हवलदार इशर सिंह की भूमिका निभाते नजर आऐगें, जिन्होंने अपनी रेजिमेंट के साथ अफगान सैनिकों द्वारा किए गए दो हमलों को रोका।

 

सेट पर हो चुके हैं हादसे
गौरतलब है कि हाल ही में केसरी के सेट पर आग लग गई थी। जिसमें 8 करोड रुपए का नुकसान हुआ था। हालांकि सेट का बीमा होने के चलते बीमा कंपनियों द्वारा मिल गया था। अनुराग सिंह के निर्देशन में बन रही केसरी, 1857 के सारागढ़ी के युद्ध की कहानी है। गौरतलब है कि इस फिल्म को सलमान खान ने भी प्रोड्यूस करने की दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन वो बाद में हट गए।

 

जल्द रिलीज होगी अक्षय की '2.0'
बताते चलें कि अक्षय कुमार की फिल्म '2.0' का ट्रेलर 13 सितंबर यानि कल रिलीज हो रहा है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ रजनीकांत और एमी जैक्सन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म को एस शंकर द्वारा निर्देशित किया जा रहा है। यह फिल्म इस साल के आखिर में 29 नवंबर को रिलीज हो रही है।