scriptB’day spcl:’लव स्टोरी’ से रातों रात स्टार बने Kumar Gaurav जी रहे है गुमनामी की जिदंगी, बिजनेस से कमा रहे है करोड़ों रूपए | Kumar Gaurav is celebrating his 60th birthday today. | Patrika News

B’day spcl:’लव स्टोरी’ से रातों रात स्टार बने Kumar Gaurav जी रहे है गुमनामी की जिदंगी, बिजनेस से कमा रहे है करोड़ों रूपए

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2020 06:44:19 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

कुमार गौरव (Kumar Gaurav birthday)आज 60वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं।
कुमार गौरव की पहली फिल्म ही सुपरहिट हुई

Kumar Gaurav birthday

Kumar Gaurav birthday

नई दिल्ली। 80 का दशक जब बॉलीवुड में कई दिग्गज कलाकरों का सिक्का चलता था, उसी दौर में एक्टर कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने बॉलीवुड में जोरदार एंट्री ली और जल्द ही इस इंडस्ट्री को उन्होंने अलविदा भी कह दिया था। कुमार गौरव (Kumar Gaurav super hit film)की पहली ही फिल्म सुपरहिट हुई और इंडस्ट्री में उनकी पहचान चॉकलेटी और रोमांटिक हीरो की बन गई थी। कुमार गौरव (Kumar Gaurav birthday)आज 60वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं। अपने ज़माने के सुपरस्टार रहे कुमार गौरव राजेंद्र कुमार के पुत्र हैं लेकिन आज वे लाइम लाइट से दूर क्या कर रहे हैं ये कम ही लोगों को पता होगा।

बॉलीवुड में ऐसे नसीब वाले कम ही हैं जिनकी पहली फ़िल्म ही सुपर डुपर हिट हुई हो, कुमार गौरव की फिल्म ‘लव स्टोरी’ सन 1981 में आई थी, और आते ही इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई की। इस फ़िल्म के चॉकलेटी चेहरे वाले हीरो कुमार गौरव ने अपनी पहली फ़िल्म से दर्शकों का दिल जीत लिया था। उस दौर में लड़कियां कुमार गौरव की मासूमियत पर मर मिटती थीं। इस फिल्म के निर्माता कोई और नहीं बल्कि खुद उनके पिता राजेंद्र कुमार थे।

कुमार गौरव के फिल्मी करियर में 50 से ज़्यादा फिल्में उनके नाम रहीं, लेकिन फ़िल्म ‘लव स्टोरी’ के बाद लगभग उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर गिरती गईं। फ़िल्म ‘नाम’ में उन्होंने थोड़ी सुर्खियां बटोरीं इसके बाद तो सभी फिल्में फ्लॉप होती गईं। ‘तेरी कसम’, ‘लवर्स’, ‘हम हैं लाजवाब’, ‘आज’, ‘गुंज’, ‘फूल’, ‘गैंग’, ‘कांटे’, ‘माई डैडी स्ट्रांगेस्ट’ ये सभी फिल्में कुमार गौरव की थीं लेकिन इनमें से किसी ने भी सफलता का स्वाद नहीं चखा।
पिता के स्टारडम का बेटे को नहींमिला फायदा:

अपने ज़माने के सुपरस्टार राजेंद्र कुमार के पुत्र कुमार गौरव ने जब बॉलीवुड में एंट्री की तो लोगों को उनसे काफी उम्मीदे थीं, उम्मीद के मुताबिक उन्होंने अपनी पहली फिल्म सुपरहिट दी भी लेकिन एक फ़िल्म के बाद फिल्में तो कई आईं लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली, पिता की तरह वो बॉलीवुड में नाम नहीं कमा पाए। उनकी आखिरी फ़िल्म साल 2009 में आई जो ‘बीहड़’ थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।

कुमार गौरव फिल्मों में भले नाम नही कमा पाए लेकिन वे आज एक सफल व बड़े बिजनेसमैन हैं, अपनी दूसरी पारी यानी बिजनेस से वे पूरी तरह संतुष्ट हैं। कुमार गौरव की शादी संजय दत्त की बहन से हुई है, सुनील दत्त की बेटी व संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से कुमार गौरव का विवाह हुआ, अब दोनों को दो बेटियां हैं एक साची कुमार और दूसरी सिया कुमार हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो