scriptअखबार सुरक्षित, केवल खबरें फैलाता है और कुछ नहीं : कुमार सानु | Kumar Shanu told newspaper is safe and spreads only news, nothing else | Patrika News

अखबार सुरक्षित, केवल खबरें फैलाता है और कुछ नहीं : कुमार सानु

locationमुंबईPublished: Jun 06, 2020 04:51:05 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Kumar Shanu told newspaper is safe and spreads only news, nothing else

Kumar Shanu

Kumar Shanu

महामारी कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन की वजह से अखबार आना बंद हो गया था। न्यूजपेपर हॉकर्स नें कोरोना वायरस के डर के चलते घरों तक अखबार पहुंचाना बंद कर दिया। लोग उनकी दिनचर्या का हिस्सा रहे अखबार को बहुत मिस कर रहे थे। सुबह सुबह चाय की चुस्की के साथ अखबार पढ़ने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब सरकार ने 7 जून से अखबार वितरण को अनुमति दे दी है। सरकार के इस फैसले का महाराष्ट्र सोसाइटीज वेल्फेयर एसोसिएशन (महासेवा) ने स्वागत किया है। लॉकडाउन के कारण मुंबई में अखबारों का वितरण भी बंद हो गया था।
Kumar Shanu
बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कुमार सानु ने मुंबई में अखबार वितरण शुरू होने पर खुशी जाहिर की है। गायक ने एक वीडियो जारी कर लोगों से रोजाना अखबार पढ़ने की अपील की है। वीडियो में कहते नजर आए,’आज मैं बहुत खुश हूं कि मुंबई में न्यूज पेपर की सप्लाई शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि अखबार सुरक्षित है और केवल खबरें फैलाता है, और कुछ नहीं।’ साथ ही उन्होंनेे सभी से आग्रह किया है कि रोजाना न्यूज पेपर पढ़े। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पिछले दो महीनों से देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है, जिसके कारण कुछ जगहों पर अखबार नहीं छप पा रहे थे।
Kumar Shanu
एक रिपोर्ट के अनुसार, सरकार द्वारा अखबार वितरण से प्रतिबंध हटाने पर महासेवा ने मुंबई के 60 हजार सोसाइटियों में घर-घर अखबार पहुंचाने के संबंध में दिशानिर्देश जारी किये हैं जिसका पालन करना जरूरी होगा। जिसके तरह मास्क लगाना, सैनिटाइजर का प्रयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य किया गया है। आपको बता दें कि अखबारों की सप्लाई बंद हो जाने की वजह से देश के बड़े-बड़े अखबार संकट के दौर से गुजर रहे हैं। यहां काम कर रहे पत्रकारों की नौकरी पर संकट मंडरा रहा है। अखबारों की सप्लाई बंद होने से विज्ञापन से आने वाला रेवेन्यू खत्म हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो