scriptबाबरी मस्जिद नहीं बल्कि इस कत्लेआम पर बेस्ड होगी आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’! जानिए फिल्म की पूरी कहानी | Lal Singh Chaddha Aamir Khan Film Could Based On 1984 Anti Sikh Riots | Patrika News

बाबरी मस्जिद नहीं बल्कि इस कत्लेआम पर बेस्ड होगी आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’! जानिए फिल्म की पूरी कहानी

locationमुंबईPublished: Jul 26, 2019 03:51:09 pm

Submitted by:

Amit Singh

इन दिनों आमिर अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ ( Lal Singh Chaddha ) के शूटिंग में बिजी दिखाई दे रहे हैं।

aamir khan and 1984 riots image

aamir khan and 1984 riots image

आमिर खान ( Aamir khan ) को अपने फिल्म के लिए पूरी तल्लीनता से मेहनत करने के लिए जाना जाता है। वह आमतौर पर एक बार में एक ही फिल्म की शूटिंग करते हैं। हालिया फिल्म की बात करें तो आमिर खान लगातार कई सालों से साल में सिर्फ एक ही फिल्म देते हैं। उनकी सिर्फ एक ही फिल्म साल भर रिलीज हुई फिल्मों के रिकॉर्ड्स पर भारी पड़ जाती है। हालांकि पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिदोंस्तान’ ( Thugs Of Hindostan ) उम्मीद के मुताबिक परफॉर्म नहीं कर पाई। इन दिनों आमिर अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ ( Lal Singh Chaddha ) की शूटिंग में बिजी दिखाई दे रहे हैं।

 

lal-singh-chaddha-aamir-khan-film-could-based-on-1984-anti-sikh-riots

हाल के दिनों में ऐसी खबरें सामने आई थी कि आमिर की इस फिल्म में बाबरी मस्जिद विध्वंस से लेकर मोदी के प्रधानमंत्री बनने जैसी घटनाएं शामिल होंगी जिसने देश की दिशा और दशा को बदल कर रख दिया था। हालांकि अब ऐसी अटकलों पर विराम लग गया है।

 

lal-singh-chaddha-aamir-khan-film-could-based-on-1984-anti-sikh-riots

पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म में बाबरी मस्जिद को नहीं फिल्माया जाएगा। फिल्म के प्लॉट में महत्वपूर्ण हिस्सा 1984 के सिख दंगे पर बेस्ड होगा। बता दें यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गम्प का एडेप्टेशन है। जिसकी घोषणा आमिर के जन्मदिन यानी की 14 मार्च को हुई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो