scriptLata Mangeshkar: लता मंगेशकर की हालत गंभीर, हेमा मालिनी ने उनके लिए भगवान से मांगी दुआ | Lata Mangeshkar's condition critical, Hema Malini prayed for her healt | Patrika News

Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर की हालत गंभीर, हेमा मालिनी ने उनके लिए भगवान से मांगी दुआ

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 12:58:41 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर अस्पताल में भर्ती हैं
सांस लेने में हो रही है तकलीफ
हेमा मालिनी ने मांगी लता जी के लिए दुआ

 

lata_mangeshkar_.jpeg
नई दिल्ली: Lata Mangeshkar: 36 भाषाओं 1,000 से ज्यादा गीतों को अपनी आवाज दे चुकी भारत रत्न लता मंगेशकर को सोमवार ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। लता मंगेशकर को सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबरों की मानें तो 90 साल की लता मंगेशकर की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। फिलहाल उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है। देश दुनिया से उनके लिए दुआओं का दौर जारी है। इसी कड़ी में बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने भी लता मंगेशकर के लिए दुआ मांगी है।
https://twitter.com/mangeshkarlata?ref_src=twsrc%5Etfw
हेमा मालिनी ने आज सुबह ट्वीट किया और लता जी के जल्द ठीक होने की दुआ मांगी। हेमा मालिनी ने लिखा है- लता मंगेशकर जी के लिए प्रार्थना, जो अस्पताल में भर्ती हैं और खबर है कि उनकी हालत गंभीर है । भगवान उन्हें इस संकट से बाहर निकलने की शक्ति दें जिससे वो हमारे बीच बनी रहें। राष्ट्र की भारत रत्न, भारत की कोकिला लता जी के लिए दुआ करती हूं।’ हेमा मालिनी के ट्वीट से पता चलता है कि लता मंगेशकर की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।
लता मंगेशकर फेफड़ों के गंभीर इंफेक्‍शन से जूझ रही हैं इसके साथ ही उन्‍हें निमोनिया हुआ है। उनका लेफ्ट वेट्रिकुलर ने काम करना बंद कर दिया है। मालूम हो कि लेफ्ट वेट्रिकुलर हृदय को सबसे ज्‍यादा ऑक्‍सीजन देता है और शरीर के सामान्‍य काम करने के लिए इसका ठीक प्रकार से करना बेहद जरूरी है। फिलहाल उनकी हालत वक्त के साथ ही और गंभीर होती जा रही है। बता दें कि लता मंगेशकर ने 28 सितंबर को अपना 90वां जन्मदिन मनाया था। उनके करियर की बात करें तो वो करीब 1000 से ज्यादा गाने गा चुकी हैं । साल 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया गया था। उन्होंने 36 भारतीय भाषाओं में गाने रिकार्ड किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो