मलाइका अरोड़ा ने बताया कैसे इम्यूनिटी और फेफड़ों को रख सकते हैं स्वस्थ

By: Shweta Dhobhal
| Published: 11 May 2021, 05:18 PM IST
मलाइका अरोड़ा ने बताया कैसे इम्यूनिटी और फेफड़ों को रख सकते हैं स्वस्थ
Malaika Arora explained how to increase immunity and lungs capacity

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस के चलते सुर्खियों में बनी रहती हैं। वहीं अब मलाइका ने एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे लोग अपनी इम्यूनिटी और फेफड़ों को स्वस्थ बना सकते हैं।

 

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना की तीसरी लहर तेजी से आगे बढ़ती जा रही है। रोज़ाना कई लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। अस्पतालों में भी बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की भारी कमी देखने को मिल रही हैं। ऐसे में जानी-मानी हस्तियां लोगों की मदद भी कर रही है और कैसे खुद को स्वस्थ रखना है। समय समय पर इसकी जानकारी भी दे रहे हैं। इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने भी लोगों की मदद के लिए आगे हैं। वह लोगों को बता रही हैं कि कैसे इस महामारी से लड़ने के लिए लोगों को अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाना और फेफड़ों को स्वस्थ रखना है।

Malaika Arora

कोरोनावायरस से पड़ता है फेफड़ों पर प्रभाव

जैसा की हम सब जानते हैं कि जिस भी व्यक्ति को कोरोनावायरस होता है। यह महामारी सबसे पहले उसके फेफड़ों पर सबसे ज्यादा हानि पहुंचाती है। जिसकी वजह से लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कत महसूस होती हैं। ऐसे में अगर व्यक्ति की इम्यूनिटी ज्यादा अच्छी नहीं होती है। तो उसे महामारी से रिक्वर करने में काफी समय लग जाता है। इन्हीं दो महत्वपूर्ण बातों को लेकर एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने कुछ टिप्स दी है। जिसें फॉलो कर लोग अपनी इम्यूनिटी और लंग्स को स्वस्थ रख सकते हैं।

योगा करने से बढ़ेंगी इम्यूनिटी

कुछ समय पहले ही मलाइका अरोड़ा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा किया है। जिसमें वह योगा करती हुईं दिखाई दे रही हैं। कोरोना पर जीत हासिल करने के लिए और इम्यूनिटी बढ़ाने और लंग्स की कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए के लिए एक्ट्रेस ने अनुलोम विलोम करते हुए अपना वीडियो शेयर किया है। एक्ट्रेस का कहना है कि अगर हर व्यक्ति इसके करीबन 6 राउंड से शुरू कर इसे 21 राउंड तक ले जाता है। इससे उसकी इम्यूनिटी बढ़ेंगी।

योगा करने की दी सलाह

मलाइका ने बताया कि अनुलोम विलोम के आसान को हर दिन खाना खाने से दो घंटे पहले और 2 घंटे बाद जरूर करना चाहिए। वैसे आपको बता दें मलाइका ही नहीं बल्कि योग गुरू भी कोरोना से खुद को बचाने के लिए योगा का करने की सलाह दे रहे हैं।