scriptmallika sherawat talk on her intimate seen in films | मल्लिका शेरावत को IAS बनाने चाहते थे पिता, एक्ट्रेस बनने मुंबई आईं तो यहां आसान नहीं था सफर, लोगों ने की फायदा उठाने की कोशिश | Patrika News

मल्लिका शेरावत को IAS बनाने चाहते थे पिता, एक्ट्रेस बनने मुंबई आईं तो यहां आसान नहीं था सफर, लोगों ने की फायदा उठाने की कोशिश

मल्लिका ने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे। परिवार उनके फिल्मों में आने के फैसले से खुश नहीं थी। वहीं, फिल्मी दुनिया में भी उनका फायदा उठाने की कोशिश करने वालों की कमी नहीं थी।

नई दिल्ली

Published: April 20, 2022 04:21:20 pm

बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत को कौन नहीं जानता। मल्लिका 2018 में वेबसीरीज 'द स्टोरी' में नजर आई थीं। उन्होंने डायरेक्टर गोविंद मेनन की फिल्म 'ख्वाहिश' (2003) से बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि, उन्हें पहचान 2004 में आई डायरेक्टर अनुराग बसु की फिल्म 'मर्डर' से मिली थी। 2015 में आई 'डर्टी पॉलिटिक्स' उनकी आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी। मल्लिका ने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे। परिवार उनके फिल्मों में आने के फैसले से खुश नहीं थी। वहीं, फिल्मी दुनिया में भी उनका फायदा उठाने की कोशिश करने वालों की कमी नहीं थी। एक इंटरव्यू में मल्लिका ने कास्टिंग काउच पर बात की।
Mallika Sherawat
उनसे जब पूछा गया कि क्या फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें ऐसा कोई अनुभव हुआ तो उन्होंने कहा, मैंने बहुत ज्यादा तो फेस नहीं किया लेकिन बेशक थोड़े बहुत अनुभव तो मेरे भी ऐसे रहे हैं। लेकिन मुझे लगता है कि मुझे अप्रोच करने से पहले लोग डर जाते थे या घबरा जाते थे। मुझे ऐसा कोई प्रस्ताव देने से पहले पुरुष नर्वस हो जाते थे। उनका परसेप्शन था कि मैं बहुत बोल्ड हूं तो मामला उल्टा पड़ जाएगा। ये लड़की चुपचाप या डरी हुई रहने वालों में से नहीं है। तो मेरी इमेज ने मुझे इसमें मदद की।
एक्ट्रेस ने बताया कि लोगों को लगता था कि वह काफी बोल्ड है। इसलिए जो मेरी इमेज थी इसने भी एक निश्चित तरीके से मेरी मदद की। वहीं जब उनसे एक प्रश्न पूछा गया कि, क्या उन्होंने सक्रिय रूप से उन लोगों से ‘दूर’ रहने की कोशिश की है, जो उन पर गलत नजर रखते थे। इसके जवाब में मल्लिका ने कहा कि मैंने हमेशा ऐसा किया है, क्योंकि ये चीज़े तब होती है जब आप खुद को उसमें डालते हैं। उन्होंने कहा, मैं कभी भी बॉलीवुड की पार्टियों में नहीं गई। मैं कभी भी किसी फिल्म मेकर या डायरेक्टर से रात में होटल के कमरे में या रात में ऑफिस में नहीं मिली हूँ। मल्लिका शेरावत ने इसके साथ ही कहा कि मैंने खुद को इन चीजों से दूर रखा था। मैंने बस यही सोच कर काम किया कि जो मेरी किस्मत में है वह मेरे पास आएगा। अब मुझे ये सब करने की जरुरत नहीं है। वहीं एक्ट्रेस ने बिना किसी स्टार का नाम लिए कहा कि, कई पॉपुलर स्टार्स के इशारे पर उनके कई बड़े फिल्मी प्रोजेक्ट्स किसी और को दें दिए गए।
एक्ट्रेस ने इसके साथ ही कई सनसनीखेज खुलासे भी किये. उनके मुताबिक उन्हें कई प्रोजेक्टस से बाहर कर दिया गया, क्योंकि हीरो कहते थे कि तुम मेरे साथ इंटीमेंट क्यों नहीं हो सकती। जब आप ये सब स्क्रीन पर कर सकते है तो निजी तौर पर करने में क्या समस्या है। इसी वजह से मैंने बहुत सारे प्रोजेक्ट खो दिए हैं।
आपको बता दें मल्लिका शेरावत हरियाणा के समाजिक कार्यकर्ता और स्वतंत्रता सेनानी सेठ छज्जू राम के परिवार में पैदा हुई थीं। मल्लिका शेरावत के पिता मुकेश लांबा उन्हें आईएएस ऑफिसर बनाना चाहते थे। उनके पिता ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं उसे आईएएस बनाना चाहता था, मगर उसकी इच्छा एक्टिंग में करियर बनाने की थी। मैं नहीं चाहता था कि वो एक्ट्रेस बने। मैंने उससे साफ कहा था कि वो मेरा सरनेम लांबा हटा दें।'मल्लिका शेरावत की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी शादी करण सिंह गिल से साल 2000 में हुई थी। करण गिल एक पायलट हैं। साल 2001 में मल्लिका और करण का तलाक हो गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.