scriptबेबाक मंदिरा ने दिया कास्टिंग काउच को लेकर बड़ा बयान!! कहा-मर्द ही नहीं औरतें भी… | mandira bedi casting couch said you cant blame only man for this | Patrika News

बेबाक मंदिरा ने दिया कास्टिंग काउच को लेकर बड़ा बयान!! कहा-मर्द ही नहीं औरतें भी…

Published: Feb 01, 2018 02:23:16 pm

Submitted by:

Riya Jain

मंदिरा का कहना है कि वह इस इंडस्ट्री में पिछले काफी समय से हैं और उनसे आज तक किसी ने…

mandira bedi

mandira bedi

हॉलीवुड के मशहूर निर्माता हार्वे वाइंस्टीन के ऊपर यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद से लगातार इस मामले पर बहस हो रही है। धीरे-धीरे भारत में भी लोग इसके खिलाफ अपनी आवाज उठाने लगे हैं। भारतीय सिनेमा जगत में भी इस मामले को लेकर खुलकर बातें सामने आ रही है। बॅालीवुड इंडस्ट्री में तो ना सिर्फ यौन उत्पीड़न बल्कि कास्टिंग काउच जैसे मामले भी सामने आ रहे हैं। हाल में इस विषय पर बॅालीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे, विद्या बालन ,ऋचा चड्ढा ने कई अहम खुलासे किए। और एक बार फिर इस बारे पर बेबाकी से जवाब देने वाली जानी मानी एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ने भी इस विषय पर अपनी बात रखी।

 

mandira bedi

मंदिरा ने साफ शब्दों में कहा कि कास्टिंग काउच में कभी भी सिर्फ एक ही की गलती नहीं होती है। उनका मानना है कि यह दोनों तरफ से रजामंदी के बाद ही हो सकता है। मंदिरा का कहना है कि वह इस इंडस्ट्री में पिछले काफी समय से हैं और उनसे आज तक किसी ने इस तरह के फेवर की बात नहीं की।

mandira bedi

बता दें इन दिनों मंदिरा वेब सीरीज ‘वोडका डायरीज’ में नजर आ रही हैं। वे इस वेब सीरीज में काफी बोल्ड अवतार में दिख रही हैं। हाल में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि, ‘मैं पिछले 23 साल से इस इंडस्ट्री में काम कर रही हूं। मैं कभी भी इस स्थिति में नहीं पहुंची की कोई मुझे इस तरह का ऑफर दे। मैं उस जगह नहीं हूं जहां कोई मुझे अच्छे काम के बदले किसी तरह के फेवर के बारे में पूछ सके। आप किसी एक इंसान पर इसका ठीकरा नहीं फोड़ सकते हैं। कास्टिंग काउच ऐसी चीज नहीं है कि कोई इंसान आपके पास आए और कहे आओ और कॉम्प्रोमाइज करो। यहां वह दूसरा इंसान भी कॉन्प्रोमाइज करने के लिए राजी होता है। यह हमेशा से टू-वे प्रोसेस होता है। वह यहां रहने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। ‘

बता दें मंदिरा ने दूरदर्शन के शो शांति से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है। मंदिरा एक्टिंग के साथ-साथ स्पोर्ट्स इवेंट से भी जुड़ी रही हैं। वह एंकरिंग भी करती नजर आई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो