इस गेम की है दीवानी पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, जल्द ही 'पृथ्वीराज' में आएंगी नजर

By: Shaitan Prajapat
| Published: 20 Jul 2020, 06:40 PM IST
इस गेम की है दीवानी पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, जल्द ही 'पृथ्वीराज' में आएंगी नजर
Manushi Chhillar

अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय शतरंज दिवस (Manushi Chillar On World Chess Day) पर खुलासा किया कि वह शतरंज की दीवानी हैं। मानुषी और उनके पिता मित्रा बसु छिल्लर शतरंज के एक करीबी शह-मात के खेल से प्यार करते हैं।

अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय शतरंज दिवस (Manushi Chillar On World Chess Day) पर खुलासा किया कि वह शतरंज की दीवानी हैं। मानुषी और उनके पिता मित्रा बसु छिल्लर शतरंज के एक करीबी शह-मात के खेल से प्यार करते हैं। मानुषी ने कहा कि शतरंज आपके दिमाग को रणनीति और कल्पना के मामले में फैलाता है, क्योंकि आपको किसी भी कीमत पर अपने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ना होता है। मेरे पापा के साथ शतरंज खेलना मुझे हमेशा से बहुत पसंद है। वह बहुत ही अप्रत्याशित, बुद्धिमान और तेज व्यक्ति हैं। अभिनेत्री ने शतरंज के जरिए प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ावा देने के लिए अपने पिता को धन्यवाद भी दिया, जिसने उन्हें अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद की।

अब लड़कियों की आमदनी से चलेगा घर, इस एक्ट्रेस ने 100से भी ज्यादा गरीब लड़कियों के सपनों को दी उड़ान, किया ये बड़ा काम

उन्होंने कहा, 'मैं जबरदस्त प्रतिस्पर्धी हूं और मेरे पिता ने इसे बढ़ावा दिया है। उन्होंने खेल में मुझे हमेशा हराने की कोशिश की और मुझे जीतने के लिए प्रोत्साहित किया। अपनी बेटी होने के बाद भी वो मुझे गलती करने के लिए कोई जगह नहीं देते। मानुषी कहती हैं कि उनके पिता भी उतने ही प्रतिस्पर्धी हैं। मानुषी फिल्म 'पृथ्वीराज' में सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड में अपने कॅरियर की शुरूआत करने जा रही हैं। चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित फिल्म 'पृथ्वीराज' राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। इसमें अक्षय को पृथ्वीराज के रूप में दिखाया गया है, जबकि मानुषी संयोगिता की भूमिका निभाएंगी।

अब लड़कियों की आमदनी से चलेगा घर, इस एक्ट्रेस ने 100से भी ज्यादा गरीब लड़कियों के सपनों को दी उड़ान, किया ये बड़ा काम

लोगों से की जरूरतमंद बच्चों की मदद करने की अपील
मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर ने पिछले दिनों लोगों से जरूरतमंद बच्चों की मदद करने की अपील की है। मानुषी छिल्लर यूनिसेफ इंडिया के ‘अर्जेंट हेल्प कैंपेन’ से जुड़ी है। मानुषी कैंपेन के लिए लोगों से जरूरतमंद बच्चों की मदद करने के लिए अपील कर रही है। यूनिसेफ इंडिया ने कोरोना वायरस के कारण संकट के दौरान जरूरतमंद बच्चों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के लिए अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा है कि मैं आज जो भी हूं उसमें मेरे बचपन की परवरिश का अहम योगदान है, मैं बहुत खुशकिस्मत और भाग्यशाली हूं जो कि मेरा बचपन काफी सुरक्षित स्वस्थ और खुशहाल रहा। जिसने मेरे वैल्यू सिस्टम के साथ-साथ दुनिया तक लोगों के प्रति मेरे नजरिये को भी प्रभावित किया और आकार दिया है।

Manushi Chhillar