scriptमिस यूनिवर्स हरनाज संधू इस बीमारी से हैं पीड़ित, हर दिन हो रहे हैं बॅाडी में बदलाव | Miss Universe harnaaz sandhu opens up on suffering from celiac disease | Patrika News

मिस यूनिवर्स हरनाज संधू इस बीमारी से हैं पीड़ित, हर दिन हो रहे हैं बॅाडी में बदलाव

Published: Mar 31, 2022 03:17:40 pm

Submitted by:

Manisha Verma

भारत को मिस यूनिवर्स करीबन 21 साल के लंबे इंतजार के बाद मिली हैं। हरनाज संधू ने भारत को मिस यूनिवर्स (Miss universe2021) का खिताब दिलाकर देश का मान बढ़ाया था। लेकिन महज 3 महीने बाद ही हरनाज संधू को बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा। आखिर परफेक्ट फिगर की मल्लिका का अचानक इतना वजन कैसे बढ़ गया आइए जानते हैं…

Miss Universe harnaaz sandhu opens up on suffering from celiac disease

Miss Universe harnaaz sandhu opens up on suffering from celiac disease

भारत को मिस यूनिवर्स करीबन 21 साल के लंबे इंतजार के बाद हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स (Miss universe2021) का खिताब वापस दिलाया हैं। लेकिन महज 3 महीने बाद ही हरनाज संधू को बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा। बता दे कि मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने इस बात का खुलाशा किया हैं कि वह (Celiac disease) सीलिएक रोग से पीड़ित है।
मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने हाल ही में Lakme Fashion Week में रैंप वॉक करते हुए देखा गया क्योंकि वह डिजाइनरों शिवन और नरेश के लिए शो स्टॉपर बनीं थी। कई लोगों ने उनके आत्मविश्वास और शान की तारिफ करी तो कई लोगों ने उनके बढ़े वजन को देखकर मजाक भी बनाया।
अब मिस यूनिवर्स हरनाज संधू के फोटो को देख लोग हरनाज संधू के वजन बढ़ाने के लिए ट्रोल कर रहे हैं। जिसको देखने के बाद हरनाज संधू ने अपनी चुप्पी तोड़ी और साझा किया कि वह सीलिएक रोग से पीड़ित है। मेरे सीलिएक रोग के बारे में कोई नहीं जानता जहां मैं गेहूं और अन्य खाद्य पदार्थ नहीं खा सकता। इसके अलावा अगर जगह में कोई बदलाव होता है तो शरीर एक निश्चित अंतर दिखाने लगता है। इसके कारण ही मेरा वजन बढ़ रहा हैं।
आपको बता दे कि सीलिएक रोग में ग्लूटन खाने से छोटी आंतों को नुकसान होता है। शरीर को पौष्टिक तत्व नहीं मिल पाते हैं जिसके परिणाम स्वरुप कई रोग और लक्षण सामने आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो