scriptभारत के इन 5 लग्जरी फाइव स्टार होटल्स के मालिक हैं मिथुन चक्रवर्ती | mithun chakraborty is the owner of these five luxury five star hotels | Patrika News

भारत के इन 5 लग्जरी फाइव स्टार होटल्स के मालिक हैं मिथुन चक्रवर्ती

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2022 04:47:02 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

मिथुन चक्रवर्ती के पास गजब की दौलत और शोहरत मौजूद है और अगर निजी जिंदगी की बात करें तो कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा बताया जाता है के इनकी कुल संपत्ति तकरीबन 40 मिलीयन डॉलर्स है।

mithun-chakraborty.jpg
बॉलीवुड के फिल्मी इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती आज राजनीति की दुनिया में अपनी एक अलग ही पहचान बनाये है। आपको बता दे अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के पास आज गजब की ढोलक है और अगर उनकी निजी जिंदगी के बारे में बताया जाए तो उनकी कुल संपत्ति तकरीबन 40 मिलीयन डॉलर्स है जो कि भारतीय रुपए के हिसाब से ढाई सौ करोड़ से भी ज्यादा है। रियल लाइफ के बारे में बताये तो मिथुन चक्रवर्ती आज लग्जरी लाइफस्टाइल का मज़े लेते नज़र आते है।
लेकिन अगर इन शुरुआती दिनों की बात करें तो मिथुन चक्रवर्ती ने गरीबी के दिन देखे है। हालांकि आज उनका नाम बॉलीवुड के कुछ सबसे अमीर अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार हो चुका है। आपको बात दे मिथुन चक्रवर्ती अपनी पूरी कमाई का ज्यादातर हिस्सा अपने लग्जरी होटलों से कमा लेते है।
मिथुन के पास ऊटी में लग्जरी होटल है। जिससे उनकी अच्छी खासी कमाई होती है। खबरों की मानें तो मिथुन चक्रवर्ती का कारोबार करीब 250 करोड़ रुपये का है, वो मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक हैं। उनके कई शहरों में बड़े होटल्स हैं। ऊटी में मिथुन का ये होटल फाइव स्टार है। इसके अलावा मैसूर और साउथ के कई शहरों में उनके आलीशान होटल हैं। इसके अलावा मिथुन के देश के कई शहरों में आलीशान फ्लैट भी हैं, मुंबई में ही उनके कई फ्लैट हैं। मिथुन अपने बेटों के साथ मिलकर इस बिजनेस को संभालते हैं।ऊटी स्थित उनके होटल मोनार्क में 59 कमरें, 4 लग्जरी फर्निश्ड सुइट्स, हेल्थ फिटनेस सेंटर, इनडोर स्वीमिंग पूल जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। मुंबई की भागदौड़ भरी जिंदगी से दूर मिथुन कई बार यहीं छुट्टियां बिताने आते हैं।
मिथुन के मोनार्क सफारी पार्क मसिनागुड़ी में 16 बंगले, 14 ट्विन्स मचान, 4 स्टैंडर्ड रूम, मल्टीकुजीन रेस्टोरेंट, चिल्ड्रन प्ले ग्राउंड के साथ-साथ हॉर्स राइडिंग और जीप से जंगल राइड जैसी सुविधाएं मौजूद हैं।इसके अलावा, यहां नॉन एसी मचान, बंगलो और कॉटेज भी हैं। मिथुन को ऊटी से बहुत प्यार है यहां उनकी अधिकतर फिल्मों की शूटिंग भी हुई है। इसलिए वह नहीं चाहते थे कि इस जगह को छोड़कर कहीं और रहें। इसी बात को ध्यान रखते हुए उन्होंने फैसला किया कि वह होटल ऊटी में ही बनाएंगे। मिथुन चक्रवर्ती के पास मुंबई में दो बंगले हैं। मिथुन चक्रवर्ती को इसके अलावा डॉग्स का भी शौक है। उनके पास एक दो नहीं, बल्कि 76 कुत्ते हैं। इनके रख रखाव पर भी मिथुन काफी खर्च करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो