script

ट्रेन और घरेलू विमान सेवा के बाद Cinema Halls ने भी कसी कमर, फिल्म देखने के लिए करने पड़ेगे ये जतन

Published: May 21, 2020 07:24:22 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

मूवी क्रिटक्स तरण आदर्श ( Movie Critic Taran Adarsh ) ने ट्वीट कर सिनेमाघरों ( Cinema hall Preparation ) की तैयारियों की दी जानकारी
कोरोनावायरस ( Coronavirus ) से बचने के लिए हाल में किए कई नए इंतजाम

Cinema Halls Shared Latest Plans

Cinema Halls Shared Latest Plans

नई दिल्ली। देश में जहां एक तरफ ट्रेन की सेवाओं ( Train Services ) के बाद घरेलू उड़ान ( Domestic Flights ) को शुरू करने को हरी झंडी मिल गई है वहीं दूसरी तरफ सिनेमाघरों ( Cinema Halls ) ने अपनी तैयारी एक मसौदा तैयार कर लिया है। जी हां इस बात की बात की जानकारी मूवी क्रिटक्स तरण आदर्श ( Movie Critic Taran Adarsh ) ने एक ट्वीट कर दी है। जिसमें उन्होंने बताया कि Multiplex Association of India ने अपना सुरक्षा और तैयारी का प्लॉन सूचना और प्रसारण मंत्रालय (Information & Broadcasting Ministry ) और विभिन्न राज्य सरकारें ( State Governments ) के साथ साझा किया है। अपने तैयार किए मसौदे में मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने थिएटर्स से जुड़ी सभी जगहों पर सामाजिक दूरी ( Social Distancing ) और विसंक्रमण ( Disinfecting ) का पूरा ख्याल रखने की बात कही है।

https://twitter.com/hashtag/BreakingNews?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Association ने अपने साझा किए प्लॉन में यह जानकारी दी है कि कोरोनावायरस ( CoronaVirus ) के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए जब भी सिनेमाघरों को चालू ( Restart Cinemahalls ) किया जाएगा तो वह अपनी तरफ से पूरी सर्तकता दिखाएंगे। किसी भी दर्शक के शरीर का तापमान ( Body Temperature ) को बिना नापे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मॉस्क ( Mask ) का इस्तेमाल अनिर्वाय होगा और अधिक से अधिक जगहों पर हाथों को साफ रखने के लिए सैनिटाइजर Hand Sanitizers रखे जाएंगे। टिकट खरीदने के लेन देने को डिजिटल माध्यम ( Digital Booking ) से किया जा सकेगा। ग्लोबल सिनेमा स्टैंडर्ड ( Global Cinema Standard ) के अनुसार सभी सिनेमाघरों में परिवार (Families), कपल ( Couple ) और समूह ( Group ) को ही साथ में बैठने की इजाजत होगी, नहीं तो एक सीट छोड़ कर ही बैठा जा सकेगा। हालांकि Luxury Auditoriums में पहले से ही पर्याप्त जगह होती है इस वजह से वहां सीट नहीं छोड़ी जाएगी।

Multiplex Association of India ने अपना खास ध्यान परिसर को Sanitize करने की तरफ रखा गया है। उनके अनुसार तय समय के अनुसार अच्छी तरह से सभी खास जगहों की साफ सफाई और सैनिटाइज ( Sanitize ) किया जाएगा। सिनेमाघरों के कर्माचारी समय-समय पर ( Workers In CinemaHall ) अपने हाथ धोएंगे। सीट को प्रतिदिन अच्छी तरह से Sanitize किया जाएगा। बिना संपर्क में आए फिल्मों की टिकट्स ( Movies Tickets ) को खरीदा जा सकेगा। खान-पान की चीजों को ऑनलाइन ( Online ) या ( App ) के माध्यम से खरीदा जाएगा, जिसकी पैकिंग ( Packing ) सिर्फ एक बार इस्तेमाल करने वाली होगी। इसके साथ ही सभी Cinema Staff के पास आरोग्य सेतु ऐप ( Arogya Setu App ) होना अनिर्वाय है। पूरी तरह से स्वास्थ ( Medically Fit ) और फिट स्टॉफ ( Fit Staff ) ही काम पर आ सकेंगे। वे सभी हमेशा मास्क ( Mask ) और ( Gloves )में ही रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो