पीएम मोदी पर इस साल 2 फिल्मों का ऐलान, 2019 में रिलीज हुईं ये मूवीज

By: पवन राणा
| Published: 12 Mar 2021, 11:49 PM IST
पीएम मोदी पर इस साल 2 फिल्मों का ऐलान, 2019 में रिलीज हुईं ये मूवीज

  • पीएम मोदी पर इस साल दो फिल्मों की घोषणा
  • 2019 में भी बन चुकी है एक मूवी और वेब सीरीज
  • अब गजेन्द्र चौहान और कैप्टन राज माथुर बनेंगे मोदी

मुंबई। बॉलीवुड में राजनीतिक हस्तियों पर बायोपिक और फीचर फिल्में बनाने का चलन नया नहीं है। हालांकि हाल के वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता के चलते फिल्मकारों का रूझान इस और बढ़ा है। इसी साल मोदी पर दो फिल्मों की घोषणा हो चुकी है। आइए जानते हैं मोदी पर बन रही अपकमिंग और रिलीज हो चुकी फिल्मों के बारे में:

पीएम नरेन्द्र मोदी
साल 2019 में पीएम मोदी पर 'पीएम नरेन्द्र मोदी' नाम से फिल्म रिलीज की गई। विवेक ओबेरॉय इसमें मोदी का किरदार निभाते नजर आए। मोदी की बायोपिक के रूप में रिलीज ये मूवी विवादों से घिरी रही। सबसे ज्यादा विवाद इसकी रिलीज डेट को लेकर हुआ। निर्माता इसे अप्रेल-मई 2019 के चुनावों से पहले रिलीज करना चाहते थे। कई राजनीतिक पार्टियों ने इसकी रिलीज डेट पर यह कहते हुए सवाल उठाए कि इसे बीजेपी को फायदा दिलाने के लिए चुनावों से पहले लाया जा रहा है। विवाद बढ़ने के बाद इसकी रिलीज डेट चुनाव खत्म होने के बाद 24 मई रखा गया।

यह भी पढ़ें : विवेक ओबेरॉय के बाद अब मनोज ठाकुर निभाएंगे PM Modi का रोल, मोदी के बारे में बोली ये बात

pm_narendra_modi_movie.png

'मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन'
2019 में ही पीएम मोदी पर एक वेब सीरीज 'मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' स्ट्रीम की गई। इस वेब सीरीज का निर्देशन उमेश शुक्ला ने किया। इस पर भी चुनाव के दौरान रिलीज को लेकर विवाद हुआ। बाद में इसका प्रसारण टाला गया। इसमें युवा मोदी का किरदार आशीष शर्मा ने, किशोर अवस्था का किरदार फैजल खान ने और गुजरात का सीएम बनने के बाद वाले लुक का किरदार महेश ठाकुर ने निभाया। इस वेब सीरीज का दूसरा पार्ट 'सीएम टू पीएम' साल 2020 के अक्टूबर माह में स्ट्रीम किया गया।

modi_journey_of_a_common_man.png

'एक और नरेन'
हाल ही में नरेन्द्र मोदी पर एक और फिल्म का ऐलान किया गया है। 'एक और नरेन' नाम की इस मूवी में गजेन्द्र चौहान मोदी का रोल निभाएंगे। गजेन्द्र ने बीआर चोपड़ा के टीवी शो 'महाभारत' में युधिष्ठिर का रोल अदा किया था। इस अपकमिंग मूवी के निर्देशक मिलन भौमिक हैं। भौमिक इससे प हले निर्भया रेप और जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी पर फिल्म बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें : द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर: देखने वालों में किसी ने बताया राजनीतिक प्रोपेगेंडा, किसी ने कहा विवाद जैसा कुछ भी नहीं

ek_aur_naren.png

'इंडिया इन माय वैंस'
निर्माता-निर्देशक सुभाष मलिक नरेन्द्र मोदी पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मूवी का नाम 'इंडिया इन माय वैंस' होगा। 29 मार्च को इसका मुहूर्त किया जाएगा। इस मूवी में मोदी का किरदार कैप्टन राज माथुर निभाएंगे। फिल्म में रजा मुराद, बिंदू दारा सिंह, सुनेंद्र पाल जैसे कलाकार अलग-अलग चर्चित लोगों के किरदारों में नजर आएंगे।

PM Narendra Modi