script‘कश्मीर फाइल्स’ पर बवाल होने के बाद नदाव लैपिड ने मांगी माफी, लेकिन विवेक अग्निहोत्री ने… | Nadav Lapid apologizes after commenting on Vivek Agnihotri film The Kashmir files | Patrika News

‘कश्मीर फाइल्स’ पर बवाल होने के बाद नदाव लैपिड ने मांगी माफी, लेकिन विवेक अग्निहोत्री ने…

Published: Dec 02, 2022 11:49:46 am

Submitted by:

Vandana Saini

इजरायली फिल्ममेकर और IFFI के जूरी हेड नदाव लैपिड (Nadav Lapid) हाल में इवेंट के दौरान ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir files) को लेकर एक विवादित बयान दिया था, जिसके बाद फिल्ममेकर को लगातार सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा था, जिसके बाद उन्होंने माफी मांगी है, लेकिन विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने…।

Nadav Lapid Apologizes

Nadav Lapid Apologizes

Nadav Lapid Apologizes: हाल में गोवा में आयोजित 53वें भारत का अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) के जूरी हेड और इजरायली फिल्ममेकर नदाव लैपिड (Nadav Lapid) ने इवेंट के दौरान हिंदी फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की सुपरहिट फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir files) को लेकर एक विवादित बयान दिया था। इतना ही नहीं फिल्ममेकर ने ये भी दावा किया था कि इस फिल्म को राजनीतिक दबाव के चलते महोत्सव में शामिल गया था। उनके इस तरह के विवादित बयानों को लेकर फिल्म के स्टार कास्ट के साथ-साथ निर्देशक विवेक ने उनको लेकर कई तंज भी कसे। इतना ही नहीं नदाव को लगातार सोशल मीडिया पर हेटर्स का सामना भी करना पड़ा। ऐसे में उन्होंने बवाल बढ़ता देख यू-टर्न ले लिया और अपने बनायों के लिए माफी भी मांगी।

https://twitter.com/hashtag/TheKashmirFiles?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

‘मैं माफी मांगता हूं…’

अपने हाल के एक इंटरव्यू के दौरान नदाव लैपिड (Nadav Lapid Apologies) ने अपने बयानों पर माफी मांगी है। उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि ‘वो किसी का अपमान नहीं करना चाहते थे’। माफी मांगते हुए उन्होंने कहा कि ‘मैं किसी की इंसल्ट नहीं करना चाहता था। मेरा मकसद कभी भी लोगों या उनके रिलेटिव का अपमान करना नहीं था, जो पीड़ित हैं। मैं पूरी तरह से माफी मांगता हूं’।

फिल्म के साथ-साथ देश पर भी साधा निशाना

हालांकि, नदाव ने IFFI के इवेंट के दौरान ‘कशीम फाइल्स’ (Nadav Lapid on The Kashmir files) पर निशाना साधते हुए फिल्म को ‘वल्गर’ बताया था। इतना ही नहीं उन्होंने इस फिल्म के साथ-साथ इंडिया पर भी निशाना साध था। उन्होंने कहा था कि ‘जिन देशों में सच बोलने की क्षमता खत्म हो रही है। वहां बोलने की जरूरत है’, जिसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी।

यह भी पढ़ें

सिगरेट से जलाया, सालों तक की मारपीट, अब…! Salman Khan को Ex गर्लफ्रेंड ने दी धमकी

https://twitter.com/hashtag/CreativeConsciousness?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

विवेक ने स्वीकार नहीं की माफी

साथ ही नदाव ने IFFI की क्लोजिंग सेरेमनी के बाद वो एयरपोर्ट वापस लौटते हुए कहा था कि ‘फिल्म को लेकर बयान देने के बाद वो पूरा दिन डरे हुए थे’। हालांकि, नदाव अब इंडिया से जा चुके हैं। हालांकि, फिल्म के निर्देश विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri on Nadav Lapid) ने उनकी माफी को स्वीकार नहीं किया। साथ ही उन्होंने विदेशी फिल्ममेकर पर तंज कसा है।

‘ये माफी नहीं है..’

विवके ने कहा कि ‘उन्हें परवाह नहीं है कि नदाव अब क्या कहते हैं और क्या नहीं कहते हैं। वो बोलते हैं कि वो पुणे शूटिंग करने आए हैं और उन्हें फिल्म के लिए बहुत प्यार मिल रहा है। फिल्म बनाने के लिए लोग उनका शुक्रिया अदा कर रहे हैं। इसलिए उन्हें किसी विदेशी से एंडोर्समेंट की जरूरत नहीं है, क्योंकि वो इस देश के बारे में कुछ नहीं जानते। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, ‘अगर ये दिल से नहीं आती है तो ये माफी नहीं है’।

यह भी पढ़ें

बॉक्स ऑफिस पर कमजोर पड़ी ‘भेड़िया’, 7वें दिन सिर्फ इतने कमाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो