scriptनवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड पर साधा निशाना, कहा – ‘यहां नेपोटिज्म भी है और रेसिज्म भी’ | Nawazuddin Siddiqui talks about Nepotism and Racism in Bollywood | Patrika News

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड पर साधा निशाना, कहा – ‘यहां नेपोटिज्म भी है और रेसिज्म भी’

Published: Mar 27, 2022 06:22:12 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बॉलीवुड में नेपोटिज़्म और रेसिज़्म एक ऐसा मुद्दा है जिस पर सालों से चर्चा चली आ रही है। कुछ स्टार्स खुलकर इसका विरोध करते हैं तो कुछ इसे नकारते हैं। विरोध करने वाले स्टार्स में से एक एक्टर हैं नवाजु्द्दीन सिद्दीकी जिन्होंने हमेशा नेपोटिज़्म पर खुलकर बात की और कहा है कि इंडस्ट्री में परिवारवाद चलता है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड पर साधा निशाना, कहा - 'यहां नेपोटिज्म भी है और रेसिज्म भी'

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड पर साधा निशाना, कहा – ‘यहां नेपोटिज्म भी है और रेसिज्म भी’

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म इंडस्ट्री में अलग ही जोन की फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। एक्टर की अद्भुत एक्टिंग ही लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है। नवाजुद्दीन पहले ही बॉलीवुड के हर मुद्दे पर मुखर रहे हैं। अब एक बार फिर नवाजुद्दीन ने बॉलीवुड में रंगभेद और नेपोटिज्म की बात की। एक्टर ने चैनल को दिए एक इंटरव्यू में हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अपने अभिनय के स्तर को सुधारने की सलाह भी दी।
जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी से पूछा गया कि राजनीति में परिवारवाद तो है ही लेकिन बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर भी बात होती है। क्या बॉलीवुड में नेपोटिज्म है? इसके जवाब में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि, “बॉलीवुड में नेपोटिज्म तो है ही। उसके साथ ही साथ बॉलीवुड में रेसिस्जम भी है। मुझे आप एक ऐसी सुपरस्टार अभिनेत्री का नाम बताइए जो काली हो। अभिनेता तो मैं हूं ,लेकिन एक काली सुपरस्टार अभिनेत्री का नाम बताइए। क्या काले लोग अच्छी एक्टिंग नहीं कर सकते हैं? रेसिस्जम सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि सोसाइटी में भी है।”
अपने परिवार का उदाहरण देते हुए एक्टर ने कहा कि मेरी नानी की बेटी की दो बेटियां हैं..एक रंग से गोरी है जबकि दूसरी काली है। अगर गोरी लड़की मजाक करती है तो सब खुलकर तारीफ करते हैं जबकि काली लड़की मजाक करे तो लोग उसे कोसते हैं..ऐसा क्यों। पूरी सोसाइटी में ही रेसिस्जम है और बॉलीवुड में ये बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें

तेजस्वी प्रकाश को छोड़ इस एक्ट्रेस के साथ स्क्रीन शेयर करते दिखेंगे करण कुंद्रा, बॉलीवुड में की एंट्री

नवाज ने अपने करियर से लेकर अपनी सादगी और सपनों के घर तक पर खुलकर बात की। इस दौरान जब नवाजुद्दीन से जब ‘द कश्मीर फाइल्स’ से जुड़ा सवाल किया गया तो इन्होंने इस सवाल पर तुरंत जवाब दिया। एक्टर ने कहा, ‘मैंने अभी तक ‘द कश्मीर फाइल्स’ नहीं देखी है, लेकिन मेरा मन है मैं देखूंगा और जरूर देखूंगा’।

यह भी पढ़ें

आमिर खान ने लिया था बॉलीवुड छोड़ने का फैसला, जानिए फिर क्या हुआ कि फिर से कर ली वापसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो