script

फिल्मों में आने से पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी करते थे वॉचमैन की नौकरी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2021 11:14:30 am

Submitted by:

Shweta Dhobhal

नवाजुद्दीन सिद्दीकी हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को पीछा छोड़ दिया है। नवाजुद्दीन ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है।

Nawazuddin siddiqui

Nawazuddin siddiqui

नई दिल्ली। अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में से एक हैं। जिस फिल्म में नवाजुद्दीन होते हैं। उसका हिट होना तय माना जाता है। ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि बेहद ही कम समय में नवाज ने इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है। नवाज ने देश से लेकर विदेश तक में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। लेकिन इस मुकाम तक पहुंचना नवाजुद्दीन के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। सालों तक नवाजुद्दीन ने खूब स्ट्रगल किया। अक्सर नवाज अपने स्ट्रगल की यादों के बारें में बात करते हुए दिखाई देते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी करते थे वॉचमैन की नौकरी

एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन ने अपने स्ट्रगल के बारें में बात करते हुए बताया कि जब नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में उनका एडमिशन हुआ और बाद में वो फिर मुंबई आ गए। नवाज ने कहा कि ” जब मैं मुंबई आया तो मेरी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। मैं अपने दोस्तों से पैसे उधार लेता था। मैं एक फ्लैट में चार लोगों के साथ रहता था। उस वक्त से संघर्ष की यात्रा शुरू हो गई थी। बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए मैंने बहुत संघर्ष किया। मैंने अजीब काम भी किए कभी चौकीदार के रूप में, कभी धनिया बेचने का काम किया था।

रंग और लुक्स को लेकर मज़ाक उठाते थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी का

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे बताया कि “उन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए करीबन 100 ऑडिशन दिए होंगे। उन्होंने अपने करियर में हर एक भूमिका को निभाया है। फिर चाहे वो कितनी छोटी ही क्यों ना हो। नवाज बतातें हैं कि उन्होंने बॉलीवुड में जगह बनाने में लभग 12 साल लग थे। जो कि उनके लिए बहुत कठिन था। नवाज बताते हैं कि उन्हें इंडस्ट्री में अपने रंग और लुक्स की वजह से भी बहुत कुछ झेला है। नवाज बताते हैं कि उन्हें देख लोग हंसते थे कि वो फिल्मों में काम करना चाह रहे हैं।”

वेब सीरीज़ ने बनाया नवाज को हीरो

आपको बता दें नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने अभिनय की शुरुआत 1999 से की थी। आमिर खान की फिल्म ‘सरफरोश’ में नवाज दिखाई दिए थे। इसके बाद राम गोपाल वर्मा की फिल्म शूल, जंगल और राजकुमार हिरानी की मुन्ना भाई एमबीबीएस में भी नजर आए थे। ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में फैजल के रोल से नवाजुद्दीन सिद्दीकी को रातोंरात स्टार बना दिया। इस सीरीज़ के नवाज के पास काम की लाइन लग गईं। विलेन से लेकर हीरो तक की भूमिका में नवाज दर्शकों का दिल जीत चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो