scriptगांव के इस लड़के ने देसी जुगाड़ से बनाई ऐसी ड्रेसेस, बॉलीवुड हीरोइनें भी रह जाएंगी दंग | neel-ranaut-becomes-a-fashion-parody-sensation-on-social media | Patrika News

गांव के इस लड़के ने देसी जुगाड़ से बनाई ऐसी ड्रेसेस, बॉलीवुड हीरोइनें भी रह जाएंगी दंग

Published: Aug 14, 2021 07:08:45 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

इस शख्स का नाम है सरबजीत सरकार उर्फ नील रनौत। यह त्रिपुरा के एक गांव में रहते हैं और 26 साल के हैं। इनकी क्रिएटिविटी के सेलेब्स भी दीवाने हैं। हो भी क्यों न टैलेंट ही कुछ ऐसा है।

neel_ranaut.jpg

Neel Ranaut

नई दिल्ली। सोशल मीडिया अब एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है कि अगर आप क्रिएटिव हैं तो आपको पॉपुलर होने से कोई नहीं रोक सकता। हां, लोगों की आपकी क्रिएटिविटी पहचानने में वक्त लग सकता है लेकिन जरूरत है तो कड़ी मेहनत करते रहने की। सोशल मीडिया के जरिए लोग रातों-रात स्टार बन जाते हैं और लाखों की कमाई कर रहे हैं। एक ऐसे ही शख्स हैं जो इंटरनेट पर अपने देसी जुगाड़ से बॉलीवुड हीरोइनों की ड्रेसेस को कॉपी करते हैं।
इस शख्स का नाम है सरबजीत सरकार उर्फ नील रनौत। यह त्रिपुरा के एक गांव में रहते हैं और 26 साल के हैं। इनकी क्रिएटिविटी के सेलेब्स भी दीवाने हैं। हो भी क्यों न टैलेंट ही कुछ ऐसा है। बॉलीवुड की लाखों की ड्रेसेस को ये देसी जुगाड़ से कॉपी करते हैं और सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करते हैं।
ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के हैं सिक्स पैक एब्स, तस्वीरें देखकर हो जाएंगे दीवाने

उनकी ड्रेसेस में एक कमाल का सेंस ऑफ़ ह्यूमर शामिल रहता है। जिसे देखकर कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पाता। कियारा आडवाणी ने ग्रीन कलर की ये खूबसूरत साड़ी पहनी। लेकिन नील ने इस साड़ी को केले के पत्तों के साथ रीक्रिएट किया। इसी से उनकी क्रिएटिविटी का अंदाजा लगाया जा सकता है। ऐसी ही कई तस्वीरें हैं जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होती रहती हैं।
एक इंटरव्यू में अपने पैशन के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि उनके गांव के सभी लोग 9 से 5 की जॉब करने के बारे में सोचते हैं। समाज में जिस तरह की चीजें चलती आ रही हैं उसी के पीछे जाने की कोशिश करते हैं। लेकिन वह बचपन से ही कुछ अलग करना चाहते थे।
नील ने कहा, ‘साल 2018 में मैंने टिकटॉक वीडियो बनाना शुरू किया था। मैं लक्स और लेक्मे के कई एड को अपने तरीके से रीक्रिएट करता था। लेकिन इंस्टाग्राम पर आने के बाद मैंने दोनों चीजों को समझा और जाना। फ़ैशन पैरोडीज़ बनाने के लिए मैं गांव आ गया। दीपिका पादुकोण की ग्रीन डेस को देखकर मैं फ़ैशन पैरोडीज़ बनाने के लिए मजबूर हो गया। उनकी इस ड्रेस को काफी ट्रोल किया गया था। मैंने उनकी ड्रेस को केले के पत्तों द्वारा रीक्रिएट किया जो देखते ही देखते इंटरनेट पर वायरल हो गया। उसके बाद से ही मैं लगातार इस काम को कर रहा हूं।’
नील के काम को देखते हुए उन्हें सोशल मीडिया पर हजारों लोग फॉलो करते हैं। हालांकि, उनके गांव वालों को उनका काम बिल्कुल पसंद नहीं। नील बताते हैं कि ‘मेरा परिवार अब मेरा साथ देने लगा है, लेकिन गांव वाले नहीं। गांव वाले मुझसे कहते हैं कि मेरा कोई भविष्य नहीं है। मैं सिर्फ़ ख़ुद को और पूरे गांव को शर्मसार कर रहा हूं। मेरे गांव वालों ने मुझे कभी सम्मान नहीं दिया। लेकिन मैं अपने काम को लेकर फोकस हूं।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो