scriptएक समय था जब इस वजह से शबाना आजमी से जलने लगी थीं नीना गुप्ता, खुद किया खुलासा | neena gupta jealous with shabana azmi because of this reason | Patrika News

एक समय था जब इस वजह से शबाना आजमी से जलने लगी थीं नीना गुप्ता, खुद किया खुलासा

Published: May 27, 2022 04:31:51 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

नीना गुप्ता आज भले ही किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, लेकिन यहां तक का सफर इनके लिए संघर्षों भरा रहा। 50 साल की उम्र पार करने के बाद इन्हें बॉलीवुड में ये मुकाम मिला। इसके लिए इनकी खूब सराहना भी की जाती है। एक्ट्रेस की जिंदगी भी किसी फिल्म से कम नहीं रही। इन्होंने जीवन में खूब उतार चढ़ाव देखे।

neena gupta jealous with shabana azmi because of this reason

neena gupta jealous with shabana azmi because of this reason

हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपने करियर को लेकर बात की। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने पुराने को याद करते हुए कहा- मुझे कई अच्छे प्रोजेक्ट्स से बाहर कर दिया जाता था।

उन्होंने ये भी कहा कि काफी सालों पहले उन्हें शबाना आजमी से जलन होती थी क्योंकि उनके मुकाबले उन्हें फिल्मों बेहतर और शानदार रोल्स ऑफर्स किए जाते थे।
neena gupta jealous with shabana azmi because of this reason
नीना गुप्ता ने आगे कहा, ‘कई बार मुझे ये बताया जाता था कि हम यह फिल्म कर रहे हैं और इसमें तुम्हारा इस तरह का रोल होगा, लेकिन बाद में उस रोल में शबाना आजमी को कास्ट कर दिया जाता था’।

एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि मेरी मां नहीं चाहती थीं कि मैं एक एक्ट्रेस बनूं। वह मुझे बंद कर दिया करती थीं। मेरे दोनों पेरेंट्स चाहते थे कि मैं आईपीएस ऑफिसर बनूं। वह मुंबई शिफ्ट होने के सख्त खिलाफ थे। वह नहीं चाहते थे कि मैं अपनी किस्मत फिल्मों में आजमाऊं। हालांकि, बाद में मैं जब मुझे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला मिला तो मैं बहुत खुश हुई।

ये भी पढ़े- किसी को दूसरे किरदारों से थी परेशानी तो कोई होने लगा था बोर, इन कलाकारों ने अजीबो गरीब वजहों के चलते छोड़ा शो


आपको बता दें कि नीना गुप्ता ने साल 1982 में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘साथ-साथ’ से की थी। इसके बाद वह आदत से मजबूर, गांधी, ये नजदीकियां, जाने भी दो यारों जैसी कई शानदार फिल्मों में थीं, लेकिन उनको असली सफलता 2018 में आई आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा स्टारर फिल्म ‘बधाई हो’ मिली। इस फिल्म ने उनके फिल्मी करियर में चार चांद लगा दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो