scriptबॉक्स ऑफिस पर नीरजा की कमाई 43 करोड़ पार | Neerja crossed 43 crore on box office | Patrika News

बॉक्स ऑफिस पर नीरजा की कमाई 43 करोड़ पार

Published: Feb 28, 2016 04:05:00 pm

नीरजा ने पैन एम की उड़ान संख्या-73 के अगवा होने के बाद यात्रियों को बचाने के दौरान अपनी जान गंवा दी थी

Neerja

Neerja

नई दिल्ली। सोनम कपूर अभिनीत फिल्म नीरजा ने रिलीज के बाद से अब तक 43 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। फिल्म एयर होस्टेस नीरजा भनोट की बायोपिक यानि यह उनकी असल जिंदगी पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में शबाना आजमी, शेखर रवजियानी भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। राम माधवानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म को हर ओर से प्रशंसा मिल रही है। गौरतलब है कि नीरजा ने पैन एम की उड़ान संख्या-73 के अगवा होने के बाद यात्रियों को बचाने के दौरान अपनी जान गंवा दी थी।


फिल्म निर्माताओं के एक बयान के अनुसार, 19 फरवरी को रिलीज हुई फिल्म ने अब तक 43.47 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म ने पहले सप्ताह में ही 22.01 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। बयान में कहा गया है कि रिलीज होने के बाद से ही फिल्म की कमाई बढ़ रही है। सोमवार को फिल्म ने जहां 3.7 करोड़ रुपये कमाए थे, वहीं मंगलवार को 3.41 करोड़ रुपये, बुधवार को 3.14 करोड़ रुपये, गुरुवार को 3.06 करोड़ रुपये, शुक्रवार को 3.15 करोड़ रुपये और शनिवार 5 करोड़ की कमाई की।


गौरतलब है कि कराची एयरपोर्ट से 1986 में पैन एम उड़ान 73 के हाइजैक होने की सत्य घटना पर आधारित सोनम कपूर की फिल्म नीरजा को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। पाक का आरोप है कि फिल्म में उसकी खराब छवि पेश की गई है।


पाकिस्तान के कुछ अखबरों में नीरजा के विज्ञापन से पता चला था कि फिल्म 19 फरवरी को पाकिस्तान के कई सिनेप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन सिनेमा में दिखाई जानी थी। बाद में सूचना मिली कि वाणिज्य मंत्रालय ने पहले फिल्म आयात करने की अनुमति दी थी, लेकिन बाद में अपना फैसला बदल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो