scriptबयान के बाद ओम पुरी ने कहा, मेरा कोर्ट मार्शल होना चाहिए | Om Puri says, i should be court marshalled, i apologies from martyr's family, indian army and nation | Patrika News

बयान के बाद ओम पुरी ने कहा, मेरा कोर्ट मार्शल होना चाहिए

Published: Oct 05, 2016 12:13:00 pm

बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी ने शहीद सैनिकों पर दिए गए अपने विवादास्पद बयान के लिए माफी मांगी है

om puri

om puri

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता ओम पुरी ने शहीद सैनिकों पर दिए गए अपने विवादास्पद बयान के लिए माफी मांगी है। ओम पुरी ने शहीद सैनिक के परिवार, सेना और देश से माफी मांगते हुए कहा है कि वह सजा के हकदार हैं।

एक न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान ओम पुरी ने माफी मांगने की बात कही। उन्होंने कहा कि कि वह शहीद जवान के परिजनों से माफी मांगते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि सेना उनका कोर्ट मार्शल करे। उन्हें जो भी सजा दी जाएगी वह उसे झेलने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि ओम पुरी ने एक टेलीविजन चैनल पर लाइव डिबेट के दौरान कहा था कि किसी ने भी जवानों को सेना में शामिल होने के लिए मजबूर नहीं किया है।

ये कहा था ओम पुरी ने

ओम पुरी ने टेलीविजन चैनल पर एक बहस के दौरान सोमवार को कहा, “क्या हम उन्हें सेना में शामिल होने के लिए मजबूर करते है? मेरे पिता भी सेना में थे… हमें उन पर (जवानों) गर्व है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप भारत और पाकिस्तान को इजरायल और फिलीस्तीन बनाना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे सलमान खान या अन्य खान की परवाह नहीं है। मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) उनके (पाकिस्तानी अभिनेता) वीजा रद्द कर दें। 15-20 आत्मघाती हमलावरों को तैयार करें और उन्हें पाकिस्तान भेज दें।”

सोशल मीडिया पर ओम पुरी की निंदा
फिल्म जगत के एक वर्ग ने अनुभवी अभिनेता ओम पुरी की उन टिप्पणियों के लिए निंदा की है, जिसमें उन्होंने भारतीय सैनिकों का अपमान किया है। फिल्मकार अशोक पंडित और दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने ओम पुरी की निंदा की है। अनुपम ने लिखा कि वह ओम पुरी का बहुत सम्मान करते हैं, लेकिन टेलीविजन पर उन्हें भारतीय जवानों के संबंध में बोलते देख ‘बहुत दुख’ हुआ है।

अभिनेत्री मीरा चोपड़ा ने लिखा, “ओम पुरी के प्रति जो सम्मान था, समाप्त हो गया। क्या बेशर्मी है।” लोक गायक मालिनी अवस्थी ने ट्विटर पर लिखा, “ओम पुरी को शर्म आनी चाहिए। उन्हें टेलीविजन पर यह सब बोलते देख कानों पर विश्वास नहीं हुआ। यह अपमान है। उन्होंने अपना सम्मान खो दिया।”

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पंडित ने ट्विटर पर कहा, “ओम पुरी जी, पाक कलाकारों पर प्रतिबंध लगाना समाधान नहीं है, लेकिन हमारे शहीदों के लिए एकजुटता दिखाएं।”

ओमपुरी अगस्त में अपनी फिल्म ‘एक्टर इन लॉ’ के प्रचार के लिए पाकिस्तान गए थे। इसमें वह प्रमुख भूमिका में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो