PADMAAVAT: इन 4 कारणों से TIGER ZINDA HAI को पछाड़ेगी पद्मावत,ये रहा पूरा सच

By: Amit Singh
| Updated: 24 Jan 2018, 01:51 PM IST
PADMAAVAT: इन 4 कारणों से TIGER ZINDA HAI को पछाड़ेगी पद्मावत,ये रहा पूरा सच
padmaavat tiger zinda hai

एक तरफ फिल्म पर लगातार विरोध चल रहा है तो वही दूसरी तरफ फिल्म की धड़ाधड़ बुकिंग भी चालू है।

साल की शुरुवात से ही सलमान खान की टाइगर जिन्दा है सिनेमाघरों में छायी हुई है। फिल्म को रिलीज हुए 1 महीन से ज्यादा हो चुके है इस दौरान कोई भी फिल्म इसके कारोबार को धीमा नहीं कर पाई। फिल्म ने तकरीबन 330 करोड़ का बिजनेस किया है। लेकिन अब टाइगर जिन्दा है की रफ्तार पूरी तरह से धीमी पड़ जाएगी। ना सिर्फ धीरे पड़ेगी बल्कि हो सकता है कि पद्रमावत, टाइगर जिन्दा है को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दे। ये है 4 मुख्य कारण जिससे आप भी ये बात मान लेंगे-

1. स्टॉर कॉस्ट- बता दें कि फिल्म में दीपिका-रणवीर और शाहिद की तिगड़ी एक साथ नजर आने वाली है। तीनों की ही अपनी गजब की Fan Following है। माना जा रहा है कि ये तिगड़ी खुद में ही इतनी दिलचस्प है कि दर्शक इन्हें बिना देखे नहीं रह पाएंगें।

2.वीकेंड- पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है जिससे इसको वीकेंड का फायदा मिल सकता है। ना सिर्फ वीकेंड बल्कि पूरे Republic Day Week में भी ये फिल्म अच्छा कारोबार कर सकती है। इसके साथ ही इस हफ्ते कोई और फिल्म रिलीज नही हो रही है। जिसका फायदा भी फिल्म को मिलना तय है।

3.संजय लीला भंसाली- संजय लीला भंसाली एक ऐसे फिल्म निर्माता है जो एपिक फिल्मों पर बढ़ी बारीकि से काम करते हैं। फिल्म के सब्जेक्ट से जुड़ी छोटी से छोटी चीज का भी ख्याल रखते हैं। उनकी पुरानी फिल्मों जैसे- देवदास,रामलीला और बाजीरॉव तक में चीज देखी गई है।

4.विवाद- पद्मावत पर शुरु से ही काफी विवाद रहा है। फिल्म के नाम से लेकर गाने तक पर सेन्सर बोर्ड की कैची चल चुकी है। उसके बावजूद फिल्म का विरोध जारी है। इस विवाद से संजय लीला भंसाली को काफी मुश्किलें झेलनी पड़ी लेकिन ये भी बता दें कि विवाद से ही सही लेकिन फिल्म को मुफ्त में Publicity भी मिल गई है।जिसका फायदा रिलीज के बाद फिल्म को मिलना पक्का है।

गौरतलब है कि फिल्म को लेकर कुछ राजपूत गुटों जैसे 'करणी सेना' ने आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि फिल्म की कहानी रानी 'पद्मावती' पर फिल्माई गई है। फिल्म में कुछ अंतरंग सीन्स पद्मावती का खिलजी के साथ भी फिल्माया गया है जो इतिहास के साथ एक खिलवाड़ है। इसके बाद विवाद बढ़ता गया,कुछ राज्यों में तो फिल्म बैन भी कर दी गई। पहले फिल्म को 1 दिसंबर को रिलीज होना था।लेकिन विवाद को बढ़ता देख फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीजिंग डेट को आगे खिसकाना ही सही समझा।फिल्म में दीपिका पादुकोण से लेकर शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य किरदार में हैं।

OMG: ये क्या पहन लिया PRIYANKA नें ..देख के अाप भी चौंक जाएंगें

 

Salman Khan