scriptजाने क्या पद्मावती का लहंगा देवदास की चंद्रमुखी से भी भारी हैं, सच सुन चौंक जाएगे आप… | padmavati deepika lehenga weight more than devdas madhuri dixit | Patrika News

जाने क्या पद्मावती का लहंगा देवदास की चंद्रमुखी से भी भारी हैं, सच सुन चौंक जाएगे आप…

Published: Oct 12, 2017 03:48:33 pm

Submitted by:

Riya Jain

जाने क्या पद्मावती का लहंगा देवदास की चंद्रमुखी से भी भारी हैं, सच सुन चौंक जाएगे आप…

deepika padukone and madhuri dixit

deepika padukone and madhuri dixit

जैसा की हम सब जानते हैं जब से संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का ट्रेलर रिलीज हुआ है पूरा भारत मानों फिल्म की सराहना करने में जुट गया है। २४ घंटे में फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर ट्रेंड कर गया है। यहां तक की पद्मावती के पोस्टर्स को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। सभी दीपिका पादुकोण के लुक को लेकर ही बात कर रहे हैं। दीपिका की आईब्रो से लेकर उनके कॉस्ट्यूम तक हर जगह उनको लेकर बातें हो रही हैं।

बता दें कि इस फिल्म की कॉस्ट्यून डिजाइनर रिम्पल और हरप्रीत नरुला ने डिजाइन किया है। इस के अलावा हाल में बॉलीवुडलाइफ ने डिजाइनर रिम्पल और हरप्रीत नरुला से दीपिका के कॉस्ट्यूम से जुड़ी कुछ खास बता बताई। कहा जा रहा था की क्या दीपिका का लहंगा उतना ही भारी है जितना माधुरी दीक्षित ने फिल्म देवदास के लिए पहना था।

जी हां आपको जानकर हैरानी होगी की माधुरी दिक्षित ने फिल्म देवदास के गाने काहे छेड़ छ़ेड़ मोहे के लिए जो लाल रंग का लंहगा पहना था उसका वजन 30 किलो था।

लेकिन जब इस बारे में रिम्पल से बात की गई तो उन्होंने बताया की,- हमने भरपूर कोशिश की हम दीपिका का लहंगा हल्का बनाए। पद्मावती की कहानी 11-12वीं सदी के आसपास की है तो उस समय लोग हाथ से कढ़ाई करते थे इसलिए हमने किसी भी तरह की मशीन का इस्तेमाल नहीं किया है। हमने ऑरगेनिक फेब्रिक का इस्तेमाल किया है। अब सवाल ये था की हाथ की कढ़ाई और जरी वगैरह का काम करने के बाद भी कॉस्ट्यूम हल्के कैसे बने है? उनका कहना है कि हमने ऑरगेनिक फेब्रिक का इस्तेमाल किया है जिसकी वजह से वह काफी हल्के बने हैं। मैंने चंदेरी और कोटा का इस्तेमाल किया है। मैंने उन्हें इस तरह से बनाया है कि पहनने वाले को काफी कम्फर्टेबल लगेगा। वैसे आपको बता दें कि अपनी पिछली फिल्म रामलीला में में दीपिका ने करीब 30 किलो का ही लहंगा पहना था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो