अनुच्छेद 370 : पाकिस्तानी एक्ट्रेस वेहविश हयात ने बॉलीवुड के खिलाफ उगला जहर, भारत पर लगाए ये गंभीर आरोप
Shaitan Prajapat
Publish: Aug, 14 2019 07:35:58 (IST)
अनुच्छेद 370 : पाकिस्तानी एक्ट्रेस वेहविश हयात ने बॉलीवुड के खिलाफ उगला जहर, भारत पर लगाए ये गंभीर आरोप
mehwish hayat

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में मेहविश ने अपने भाषण में यह आरोप लगाए। बॉलीवुड अपनी फिल्मों के जरिए इस्लाम और पाकिस्तान को ...

भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान काफी तिलमिलाया हुआ है। पाकिस्तानी नेताओं के साथ-साथ वहां की सेलिब्रिटीज भी भारत की कड़ी आलोचना कर रही हैं। अब पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात ने भारत और बॉलीवुड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मंच पर गंभीर आरोप लगाए है। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड पर आरोप लगाया कि वह अपनी फिल्मों के जरिए इस्लाम और पाकिस्तान को बदनाम करते हैं।

 

mehwish hayat

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में प्राइड ऑफ परफॉर्मेंस अवॉर्ड हासिल करने के बाद मेहविश ने अपने भाषण में यह आरोप लगाए। हयात को यह पुरस्कार नॉर्वे की प्रधानमंत्री एर्ना सोल्बर्ग ने प्रदान किया। मेहविश ने इस कार्यक्रम में कहा, इस वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी चल रही है और भारत के पास दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री में से एक बॉलीवुड है। बॉलीवुड का इस्तेमाल पाकिस्तान को नीचा दिखाने और एक विलेन देश की तरह दिखाया जा रहा है।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने कहा कि बॉलीवुड पूरे भारत पर प्रभाव रखता है और लोगों को एकजुट करने की ताक़त भी इस फिल्म इंडस्ट्री में है। यहां प्रति वर्ष बहुत ही फिल्मों का निर्माण होता है जिनमे सिर्फ पाकिस्तान को टारगेट किया जाता है। पिछले कुछ सालों में भी कई ऐसी फिल्में आई जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की छवि को खराब किया है।

mehwish hayat

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने कई उटपटांग फैसले लिए है जिनमे से एक बॉलीवुड फिल्मों पर बैन भी है। मेहविश से पहले भी कई पाकिस्तानी कलाकार जैसे माहिरा खान, मावरा होकेन और आतिफ असलम कश्मीर को लेकर अपना राग अलाप चुके हैं।

mehwish hayat