पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम का गाना टी-सीरीज ने किया अपलोड, विरोध के बाद हटाया

By: पवन राणा
| Updated: 24 Jun 2020, 04:50 PM IST
पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम का गाना टी-सीरीज ने किया अपलोड, विरोध के बाद हटाया
पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम का गाना टी-सीरीज ने किया अपलोड, विरोध के बाद हटाया

सिद्धार्थ मल्होत्रा की मूवी 'मरजावां' का 'किन्ना सोणा' सॉन्ग टी-सीरीज ने आतिफ असलम वर्जन के रूप में लांच किया गया था। हालांकि मूल सॉन्ग को मीत ब्रदर्स, जुबिन नोटियाल और ध्वनि भानुशाली ने गाया था। सोशल मीडिया पर आई कई पोस्ट के अनुसार, ये गाना 20 जून को रिलीज किया गया।

मुंबई। म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज को पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम का एक गाना अपने यूट्यूब चैनल से हटाना पड़ा है। इस गाने को लेकर लोगों ने शिकायत की थी कि पाकिस्तानी गायकों के बैन के बावजूद कंपनी ने गाना रिलीज कर दिया।

atif_aslam_song_removed.png

सिद्धार्थ मल्होत्रा की मूवी 'मरजावां' का 'किन्ना सोणा' सॉन्ग टी-सीरीज ने आतिफ असलम वर्जन के रूप में लांच किया गया था। हालांकि मूल सॉन्ग को मीत ब्रदर्स, जुबिन नोटियाल और ध्वनि भानुशाली ने गाया था। सोशल मीडिया पर आई कई पोस्ट के अनुसार, ये गाना 20 जून को रिलीज किया गया। एमएनएस सिनेमा विंग के अध्यक्ष और प्रोड्यूसर अमिया खोपकर ने ट्वीट कर लिखा,' टीसीरीज को चेतावनी। पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम का गाना टी-सीरीज यूट्यूब चैनल से तुरंत हटा लें अन्यथा हमें आपके खिलाफ कड़ा एक्शन लेना होगा।'

रिपोर्टस के अनुसार, विवाद बढ़ने पर कंपनी ने इस गाने को प्राइवेट कर दिया यानी कि अब इसे लोग देख नहीं पा रहे। विरोध करने वाले लोगों ने कंपनी को फिल्म फेडरेशन के नोटिस की भी याद दिलाई जिसमें पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने को लेकर मनाही की गई थी।

गौरतलब है कि FWICE ने अप्रेल में ही एक नोटिस जारी किया था। इसमें कहा गया था कि हमसे जुड़े सभी मेंबर्स को जानकारी दी जाती है कि इस बात को ध्यान रखें, अगर किसी भी माध्यम से पाकिस्तानी कलाकारों, सिंगर्स और तकनीशियंस को काम दिया गया तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक एक्शन लिया जाएगा।

आपको बता दें कि इन दिनों फिल्मों के बाद म्यूजिक इंडस्ट्री में नेपोटिज्म और ग्रुपबाजी को लेकर सोनू निगम ने बहस छेड़ दी है। सोनू के एक वीडियो में दो कंपनियों के म्यूजिक इंडस्ट्री पर एकाधिकार की बात कही गई थी। हालांकि उन्होंने इनके नाम नहीं लिए। इसके बाद उनकी ओर से जारी दूसरे वीडियो में टीसीरीज के भूषण कुमार का नाम लिया गया। उनका कहना था कि भूषण कुमार ने उनसे पंगा ले लिया है। गायक ने वीडियो में ही भूषण के बारे में कई बातें खोलीं। ये भी कहा कि उनके पास एक वीडियो है जिसके बारेे में पूरी मीडिया को पता है। अगर वे नहीं माने तो वे उनका वीडियो वायरल कर देंगे। इसके बाद भूषण की पत्नी दिव्या खोसला कुमार ने भी सोनू को खरीखोटी सुनाई। उन्हें अहसान फरामोश कहा।