'पलटन' की कास्ट ने आर्मी कैम्प को बनाया था अपना बसेरा!
Mahendra Yadav
Publish: Sep, 02 2018 06:22:48 (IST)
'पलटन' की कास्ट ने आर्मी कैम्प को बनाया था अपना बसेरा!

कलाकारों ने जवानों के रोजमर्रा की जिंदगी को अच्छे से समझने के लिए पूरा एक महीना उनके साथ बिताया

जे. पी. दत्ता की आगामी वॉर बेस्ड फिल्म 'पलटन' ने अब तक रिलीज हुए अपने गाने और ट्रेलर के साथ दर्शकों का उत्साह बढ़ा दिया है। लेकिन फिल्म के कलाकारों को अपने किरदार में ढलने के लिए खासी मेहनत करनी पड़ी थी। खबरों के अनुसार लद्दाख में फिल्म की शूटिंग के दौरान फिल्म की कास्ट ने आर्मी कैम्प को अपना बसेरा बना लिया था। कलाकारों ने जवानों के रोजमर्रा की जिंदगी को अच्छे से समझने के लिए पूरा एक महीना उनके साथ बिताया और इसी दौरान उनसे युद्ध के कई किस्से भी सुने।

आर्मी जवानों से ली ट्रेनिंग:
आर्मी का रहन-सहन और उन्हें बेहतर तरीके से समझने के लिए फिल्म के कलाकारों ने किसी पांच सितारा होटल में रुकने के बजाय आर्मी कैम्प में रुकने का निर्णय लिया। अपने किरदार में ढलने के लिए स्टार कास्ट ने आर्मी के जवानों से ट्रेनिंग भी ली। 'पलटन' के स्टार्स ने किरदार में ढलने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है और उनकी यह कड़ी मेहनत अब जल्द ही बड़े पर्दे में दस्तक देने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: आखिर ऐसा क्या हुआ जो पुलिस को चलानी पड़ी अभिनेत्री पर गोली, यहां जानें सच्चाई

 

'पलटन' की कास्ट ने आर्मी कैम्प को बनाया था अपना बसेरा!

भारतीय सेनाओं की एक अनकही कहानी
वॉर फिल्मों के अपने यथार्थवादी चित्रण के लिए प्रसिद्ध निर्देशक जे. पी. दत्ता अपनी युद्ध पर आधारित तीसरी फिल्म को 'पलटन' के साथ प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं। सिक्किम सीमा के साथ 1967 के नथू ला मिलिट्री के संघर्षों पर आधारित 'पलटन' में चीनी घुसपैठ को रोकने के लिए एक तीव्र लड़ाई से सामना करने वाली भारतीय सेनाओं की एक अनकही कहानी दिखाई जाएगी।

'पलटन' की कास्ट ने आर्मी कैम्प को बनाया था अपना बसेरा!

युद्ध पर आधारित तीसरी फिल्म में अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, गुरमीत चौधरी,हर्षवर्धन राणे और सिद्धांत कपूर जैसे दमदार कलाकार अपने अभिनय का जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे। जी स्टूडियोज प्रस्तुत और जे. पी. दत्ता फिल्म्स निर्मित, 'पलटन' 7 सितंबर को रिलीज होगी।