scriptपंकज त्रिपाठी बिहार में फैला रहे हैं चुनावी जागरूकता की रोशनी | Pankaj Tripathi is spreading the light of election awareness in Bihar | Patrika News

पंकज त्रिपाठी बिहार में फैला रहे हैं चुनावी जागरूकता की रोशनी

Published: Oct 18, 2021 09:14:55 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

एक्टर पंकज त्रिपाठी ने 2004 में आई ‘रन’ फिल्म से एक छोटे से किरदार से कॅरियर की शुरुआत की थी। वह 60 से ज्यादा फिल्मों का हिस्सा बन चुके हैं। ओटीटी ने उन्हें स्टार का दर्जा दिलाया है।

Bollywood Updates:

Bollywood Updates: एक्टर पंकज त्रिपाठी ने 2004 में आई ‘रन’ फिल्म से एक छोटे से किरदार से कॅरियर की शुरुआत की थी। वह 60 से ज्यादा फिल्मों का हिस्सा बन चुके हैं। ओटीटी ने उन्हें स्टार का दर्जा दिलाया है। स्टारडम के बावजूद पंकज गांव की सादगी पसंद करते हैं। यही वजह है कि वह बिहार के चुनाव आयोग के साथ आगामी पंचायत चुनावों के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

जड़ों से जुड़ा रहना पंकज को है पसंद
पंकज खुद ग्रामीण परिवेश से हैं, इसलिए इसकी परेशानियों को करीब से देखा है। पंचायत चुनावों का महत्त्व बताने के लिए जब अधिकारियों ने उनसे संपर्क किया, तो वह तुरंत तैयार हो गए। पंकज का मानना है कि देश की प्रगति के लिए शासन के हर स्तर को जड़ों से मजबूत करने की जरूरत है।

चुनाव पर यह बोले
पंकज ने कहा, ‘पंचायत चुनाव जमीनी लोकतंत्र का सच्चा उदाहरण है और सभी को अच्छे भविष्य के लिए आगामी चुनावों में भाग लेना चाहिए। पंचायत चुनाव की सुंदरता इस बात में है कि प्रतियोगी गांव से ही हैं, इसलिए ग्रामीणों के लिए उम्मीदवारों को अच्छी तरह से जानना आसान होता है।’ गौरतलब है कि पंकज बिहार के गोपालगंज जिले के बेलसंड गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता एक किसान हैं।

कई बड़े प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं ‘कालीन भैया’
पंकज त्रिपाठी आज बॉलीवुड के सबसे व्यस्त कलाकारों में से एक हैं। उनके पास अनुभव सिन्हा की ‘अभी तो पार्टी शुरू हुई है’ समेत कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं। कबीर खान की ’83’, आमिर खान स्टारर ‘लाल सिंह चड्ढा’, अक्षय कुमार की ‘बच्चन पांडे’, यशराज फिल्म्स की ‘बंटी और बबली 2’ में भी नजर आएंगे। पंकज वेब सीरीज ‘सैक्रेड गेम्स’, ‘मिर्जापुर सीजन 3’ और ‘क्रिमिनल जस्टिस’ में भी नजर आएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो