script

पठान के गाने ‘बेशर्म रंग’ पर लगे चोरी के आराेप, धुन और बोल किसी और के

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2022 08:32:02 am

Pathan song ‘Besharam Rang’ Copied : (Shahrukh Khan) की फिल्म (Pathaan) का पहला गाना Besharam Rang जब से रिलीज हुआ है तभी से किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में रहा है। पहले सॉन्ग ‘बेशर्म रंग’ में दीपिका पादुकोण की ‘भगवा’ रंग की बिकिनी पर बवाल हुआ और अब इस सॉन्ग की लिरिक्स और धुन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

pathaaanqawaali.jpg

Besharam Song Line ‘hume to loot liya’ is a qawwali

Besharam Song Line ‘hume to loot liya’ is a qawwali : फिल्म (Pathaan) के (Song Besharam Rang) पर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। इस सॉन्ग में अब एक नया मामला सामने आया है। सॉन्ग ‘बेशर्म रंग’ के जो बोल है ‘हमें तो लूट लिया मिलके’ यह लाइन एक बेहद ही पुरानी मशहूर कव्वाली की है। इस कव्वाली को इस्माइल आजाद कव्वाल ने गाया था। हालांकि, शाहरुख और दीपिका के फैंस को उनका गाना (Besharam Rang) बेहद पसंद आ रहा है। तो वहीं (Shah Rukh Khan) और (Deepika Padukone) के कुछ फैंस का कहना है कि पुरानी कव्वाली को इस तरह से रिमिक्स का रूप देना एक बढ़िया तरीका है। ‘बेशरम रंग’ को Techno-Ghazal का नाम दिया जा रहा है। वैसे आरोप ये भी लग रहा है कि इस सॉन्ग का म्यूजिक भी कॉपी किया गया है।

‘बेशर्म रंग’ – Makeba

‘बेशर्म रंग’ का म्यूज़िक कंपोज विशाल-शेखर की जोड़ी ने किया है। इसके लिरिक्स लिखे हैं कुमार ने। कुछ लोगों ने इस तरफ ध्यान दिलाया कि ‘बेशरम रंग’ की बीट फ्रेंच म्यूजिशियन Jain के गाने Makeba से कॉपी की गई है। थोड़े चेंजेस जरूर किए गए है जैसे कि सॉन्ग में बॉलीवुड तड़का लगया गया है। अगर गाने की धुन की बात करें को धुन डिट्टो वही है।
यह भी पढ़ें

सॉन्ग ‘झूमे जो पठान’ में कई बार सिग्नेचर स्टेप करते दिखे शाहरुख खान, जाने वजह



मशहूर कव्वाली – ‘हमें तो लूट लिया मिलके….’
इस्माइल आजाद और चांदीराम रामचंदानी ने पुरानी कव्वाली ‘हमें तो लूट लिया मिलकर हुस्न वालों ने’ को कंपोज किया था। इस कव्वाली को फिल्म ‘अल हिलाल’ में फिल्माया गाया था। इस गाने के बोल शेवन रिजवी ने लिखे थे।
यह भी पढ़ें

उर्फी जावेद का बयान: ‘पुलिस आई थी लेकिन ड्रेस की वजह से नहीं बल्कि…’



https://youtu.be/59Q_lhgGANc
https://twitter.com/hashtag/BesharamRang?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

‘झूमे जो पठान’ में दीपिका पादुकोण का लुक है किलर, 3 घंटे में मिले 4.6 मिलियन व्यूज


बहरहाल, SRK के फैंस को कोई फर्क नहीं पड़ता है कि उनकी फिल्म का कोई सॉन्ग कहां से कॉपी किया गया है। (Shahrukh Khan) और (Deepika Padukone) के फैंस फिल्म (Pathaan) के दोनों सॉन्ग (Besharam Rang) और (Jhoome Jo Pathaan) को बेहद पसंद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

उर्फी जावेद के अबतक के सबसे हॉट एंड बोल्ड लुक

https://youtu.be/YUr0zsqtNPY
https://youtu.be/YxWlaYCA8MU

ट्रेंडिंग वीडियो