रामायण में कुंभकरण को नींद से उठाने के सीन में निकली दर्शकों की हंसी, बन रहे हैं मजेदार मीम्स

By: Shweta Dhobhal
| Published: 13 Apr 2020, 02:43 PM IST
रामायण में कुंभकरण को नींद से उठाने के सीन में निकली दर्शकों की हंसी, बन रहे हैं मजेदार मीम्स
रामायण में कुंभकरण की एंट्री बने मीम्स

  • रामानंद सागर ( Ramanad Sagar ) की रामायण ( Ramayana ) में हुई कुंभकरण की एंट्री
  • दर्शकों ने बनाए कुंभ की नींद को लेकर फनी मीम्स

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( Coronavirus ) की महामारी को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी किया गया है। सभी लोग घरों में रहकर खुद को इस वायरस से बचाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में दर्शकों के मनोरंजन के लिए दूरदर्शन ने 90 के दशक के सभी कार्यक्रमों को फिर से टेलिकास्ट कर दिया है। गुज़रे जमाने की रामायण को दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। 33 साल बाद टीवी पर लौटी 'रामायण' ( Ramayana ) को आज भी लोग उतना ही पसंद कर रहे हैं जितना की पहले किया करते थे।

इसी बीच रामायण में अब कुंभकरण की एंट्री हो गई है। आज के एपिसोड में 'कुंभकरण' ( Kumbkarna ) को गहरी नींद से जगाने का सीन दिखाया गया। जिसमें ढोल-नगाड़ो को बजाकर कुंभ को नींद से जगाने का प्रयास किया जाता है। इस सीन को देखने के बाद सोशल मीडिया पर अब कुंभकरण के ऊपर मजेदार जोक्स की बाढ़ आ गई है।

एक यूजर ने ट्वीटर पर लिखा है-'जब रामायण में आपका फेवरेट किरदार आता है- कुंभकरण,जो आपको सोने के लिए प्रेरित करता हो।'

दूसरे यूजर ने मजेदार अंदाज में लिखा है-'जहां सभी लोग लॉकडाउन के खत्म होने का इंताजर कर रहे हैं । ोवहीं मैं कुंभकरण के उठने का इंतजार कर हूं।'

बता दें रामायण ( Ramayana ) और महाभारत ( Mahabharta ) को देखने के लिए करोड़ो लोग आजकल दूरदर्शन चैनल को खूब देख रहे हैं। दर्शक रोज़ सुबह 9 बजे रामायण को देखने के लिए टीवी के सामने आकर बैठ जाते हैं। TRP की रेस में इन दिनों रामायण टॉप पर है। वहीं दूरदर्शन भी नंबर.1 चैनल बन गया। बेहतरीन टीआरपी के साथ दूरदर्शन ने एक नया इतिहास भी बनाया है।