scriptपरेश रावल के ‘बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे’ वाले बयान पर मचा बवाल, शिकायत हुई दर्ज | police complaint filed against paresh rawal for hate speech in gujrat about bengali community | Patrika News

परेश रावल के ‘बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे’ वाले बयान पर मचा बवाल, शिकायत हुई दर्ज

Published: Dec 03, 2022 10:56:49 am

Submitted by:

Shweta Bajpai

फिल्म अभिनेता नेता परेश रावल को उनके बेहचरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। एक्सर ये अपनी फिल्मों को लेकर वाहवाही लूटते हैं, लेकिन अब एक बयान को लेकर इनकी थू थू हो रही है, जिसके चलते इनके खिलाख शिकायत भी दर्ज हो गई है।

paresh rawal

paresh rawal

इन दिनों बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। लेकिन प्रचार के दौरान बंगालियों को लेकर की गई अपनी एक टिप्पणी को लेकर वह विवादों में फंस गए हैं। उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसे लेकर उनकी खूब आलोचना हो रही है।
लोगों को संबोधित करने के दौरान अभिनेता कुछ ऐसा बोल गए कि जनता भड़क गई और उनकी आलोचना करने लगी। अब उनके खिलाफ पुलिस में मामला भी दर्ज हो चुका है।

पश्चिम बंगाल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी CPI(M) के नेता महम्मद सलीम ने परेश रावल के खिलाफ कोलकाता के तलतला थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

यह भी पढ़ें

केबीसी के मंच पर अमिताभ बच्चन ने लगाया पान

https://twitter.com/ANI/status/1598706058179923968?ref_src=twsrc%5Etfw
ये शिकायत सीपीआईएम नेता मोहम्मद सलीम ने बंगालियों के लिए मछली पकाओ वाले बयान को लेकर की है। हालांकि, परेश रावल ने अपने इस बयान के लिए माफी भी मांगी है लेकिन उनके इस बयान को लेकर हंगामा मचा हुआ है।
https://twitter.com/DeshGujarat/status/1597540932647235584?ref_src=twsrc%5Etfw
अभिनेता परेश रावल ने बीते मंगलवार को वलसाड जिले में बीजेपी की एक रैली में गैस सिलेंडर के दामों का भावनात्मक चुनावी मुद्दा उठाया था. रावल ने कहा था कि गैस सिलेंडर महंगे हैं, लेकिन इनकी कीमत में कमी आएगी।


उन्होने आगे कहा कि लोगों को रोजगार भी मिलेगा लेकिन क्या होगा अगर रोहिंग्या प्रवासी और बांग्लादेशी दिल्ली की तरह आपके आसपास रहने लगें? गैस सिलेंडर का क्या करोगे? बंगालियों के लिए मछली पकाओगे?
https://twitter.com/SirPareshRawal/status/1598530815570284544?ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि विवाद फैलता देख परेश रावल ने माफी मांग ली थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि स्वाभाविक रूप से मछली मुद्दा नहीं है क्योंकि गुजराती मछली पकाते भी हैं और खाते भी हैं, लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि बंगाली से मेरा आशय अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्या से था लेकिन इसके बावजूद अगर मैंने आपकी भावनाओं व संवेदनाओं को आहत किया हो तो मैं माफी मांगता हूं।

यह भी पढ़ें

मां बनने वाली हैं रुबीना दिलैक?

ट्रेंडिंग वीडियो