Michael Jackson को थी पोर्न की लत? बच्चों की पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर लगा देते थे मास्क

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 29 Jun 2020, 08:24 PM IST
Michael Jackson को थी पोर्न की लत? बच्चों की पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर लगा देते थे मास्क
11th anniversary of Michael Jackson's death

  • 26 जून, 2009 को दिल का दौरा पड़ने से माइकल(michael jackson) का निधन हो गया था
  • 11 साल के बाद भी नही सुलझ सका उनकी मौत का रहस्य

नई दिल्ली। पॉप स्टार माइकल जैक्सन(Pop star michael jackson) को दुनिया का बच्चा बच्चा जानता है लेकिन माइकल जैक्सन ( michael jackson life) की ज़िंदगी से जुड़ी कई ऐसी कहानियाँ है जिनके बारे में कम लोगों को ही पता होगा। माइकल जैक्सन ने अपनी ज़िंदगी में जितनी दौलत और शोहरत कमाई, करोड़ों चाहने वालों के बावजूद जैक्सन की ज़िंदगी के कई पहलुओं के बारे में लोग अनजान थे, यहां तक कि माइकल जैक्सन (11th anniversary of Michael Jackson's death)के करीबियों को भी वे बातें पता नहीं थीं।

सन 2003 में पुलिस रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ था कि माइकल(Michael Jackson's underage porn collection found )के नेवरलैंड स्थित घर पर कुछ ऐसी चीजें मिलीं जो कई सच्‍चाईयों से पर्दा उठाने वाली थीं।पुलिस अधिकारियों की माने तो छापे के दौरान बरामद हुई चीजों से ये आभास हुआ कि जैक्सन पोर्न के आदी थे। विशेष रूप से चाइल्‍ड पोर्न के। उनके यहां बच्‍चों की नग्‍न तस्‍वीरें बरामद हुईं थीं।

एक वेबसाइट में पुलिस अधिकारियों के हवाले से ये आर्टिकल छापा गया था कि माइकल के यहां कई आपत्तिजनक किताबें और पत्रिकाएं मिली थीं। अधिकारी इस बात से हैरान थे कि पुलिस को जो सामग्री मिली वह बच्चों का यौन शोषण करने वाले लोग इस्तेमाल किया करते थे। और उनके घर में कुछ नग्न तस्वीरों पर बच्चों के चेहरे चिपकाए गए थे।

माइकल ने अपने रंग रूप और बालों को बदलने के लिए अपने चेहरे की कई सर्जरी कराई थी, यहां तक कि उनका वास्तविक रंगरूप भी बदल गया था। सुंदरता के लिए नाक, चिन की सर्जरी, कराकर रंग भी बदला गया था।

शायद ये कम लोगों को पता होगा कि माइकल जैक्सन अपने बच्चों को भी दुनिया को दिखाने से परहेज करते थे, इसके लिए वे बच्चों के चेहरे को मास्क से ढक कर रखते थे और इसे 'ड्रेस अप' चैलेंज नाम दिया था। हालांकि यह बात बच्चों को पता ना लगे इसके लिए चेहरा छिपाने को खेल का नाम देते थे, यहां तक कि अपने बच्चों को अपना असली नाम बताने से भी मना करते थे।

सन 1994 में माइकल जैक्सन की शादी हुई जो ज़्यादा दिन नहीं चल पाई महज दो साल में टूट गई, माइकल की दूसरी शादी भी जल्द ही टूट गई। लेकिन शादी टूटने के कुछ समय बाद उन पर यौन शोषण का आरोप लगा जो उनके पतन का कारण बना।

इस तरह के संगीन आरोप लगने से माइकल की छवि बिगड़ी तो स्टारडम भी खत्म होने लगा, जिसके बाद माइकल टूट गए। ऐसी चर्चा भी रही है कि बाद में वे नशीली दवाओं का सेवन करने लगे थे। माइकल की मौत के बाद उनकी मौत को लेकर कई सवाल खड़े हुए थे, यहाँ तक कि माइकल के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगा और वह साबित होने पर माइकल जैक्सन के निजी डॉक्टर को इसके लिए सजा भी हुई थी।