script‘मर्दानी’ और ‘परिणीता’ के डायरेक्टर प्रदीप सरकार का निधन | Pradeep Sarkar, the ace director behind ‘Parineeta’ ‘Mardaani’, dies at 67 | Patrika News

‘मर्दानी’ और ‘परिणीता’ के डायरेक्टर प्रदीप सरकार का निधन

Published: Mar 24, 2023 11:33:14 am

Submitted by:

Archana Keshri

Pradeep Sarkar Passed Away: बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर प्रदीप सरकार का आज सुबह 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। प्रदीप सरकार को मर्दानी और परिणीता जैसी बेहतरीन फिल्में डायरेक्ट करने के लिए जाना जाता है। फिल्म निर्देशक प्रदीप सरकार का अंतिम संस्कार आज शाम 4 बजे किया जाएगा।

Pradeep Sarkar, the ace director behind ‘Parineeta’ & ‘Mardaani’, dies at 67

Pradeep Sarkar, the ace director behind ‘Parineeta’ & ‘Mardaani’, dies at 67

Pradeep Sarkar Passed Away: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से बुरी खबर सामने आई है। बॉलीवुड डायरेक्टर प्रदीप सरकार का निधन हो गया है। वह 67 साल के थे। उनका आज (शुक्रवार, 24 मार्च) तड़के करीब 3.30 बजे निधन हो गया। वह किडनी की बीमारी से पीड़ित थे। हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, वे डायलिसि पर थे. उनका पोटेशियम लेवल बहुत तेजी से गिरा, जिसके बाद प्रदीप सरकार को देर रात अस्पताल ले जाया गया. मगर डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए। उनके निधन से पूरे बॉलीवुड में हड़कंप मच गया है।

कई हिट फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं प्रदीप सरकार


प्रदीप सरकार ने कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया है। उनकी प्रसिद्ध फिल्मों में ‘परिणीता’, ‘लगा चुनरी में दाग’, ‘हेलीकॉप्टर इला’ हैं। रानी मुखर्जी की ‘मर्दानी’ का निर्देशन भी प्रदीप सरकार ने किया था। डायरेक्टर प्रदीप सरकार के निधन से बॉलीवुड सेलेब्रिटीज शोक में हैं।

डायरेक्टर होने के साथ बेहतरीन लेखक भी थे प्रदीप


प्रदीप की गिनती बॉलीवुड के टॉप डायरेक्ट की लिस्ट में शुमार है। डायरेक्टर होने के साथ ही वह एक बेहतरीन लेखक भी थे। फिल्मों के साथ-साथ प्रदीप सरकार ने कई म्यूजिक वीडियो भी डायरेक्ट किए हैं। उन्होंने साल 2005 में फिल्म ‘परिणीता’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

आज शाम किया जाएगा अंतिम संस्कार


प्रदीप सरकार के डायरेक्शन में बनी आखिरी हिंदी फिल्म ‘हेलीकॉप्टर ईला’ थी। इसमें काजोल ने लीड रोल प्ले किया था। प्रदीप सरकार के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार मुंबई में उनके आवास पर किया जाएगा। आज शाम 4 बजे सांताक्रूज के एक श्मशान घाट में अंतिम संस्कार की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें

रमजान के पहले दिन बेटी के पिता बने सिंगर आतिफ असलम, शेयर की पहली तस्वीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो