हमेशा से राष्ट्रविरोधी व्यक्ति का किरदार निभाना चाहते थे प्रतीक बब्बर
Mahendra Yadav
Publish: Jul, 04 2018 07:38:13 (IST)
हमेशा से राष्ट्रविरोधी व्यक्ति का किरदार निभाना चाहते थे प्रतीक बब्बर

मेरे लिए ग्रे किरदार निभाना तो आसान है, लेकिन आतंकवाद को सही तरीके से दिखाने के लिए मुझे बहुत कुछ सीखना पड़ा।

फिल्म 'मुल्क' में एक गुमराह युवक का किरदार निभा रहे अभिनेता प्रतीक बब्बर का कहना है कि वह हमेशा से एक राष्ट्रविरोधी व्यक्ति का किरदार निभाना चाहते थे। प्रतीक ने एक बयान में कहा, 'मैं हमेशा से एक राष्ट्रविरोधी व्यक्ति का किरदार निभाना चहता था। मेरे लिए ग्रे किरदार निभाना तो आसान है, लेकिन आतंकवाद को सही तरीके से दिखाने के लिए मुझे बहुत कुछ सीखना पड़ा।' सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'मुल्क' में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, रजत कपूर, आशुतोष राणा, मनोज पाहवा, कुमुद मिश्रा और नीना गुप्ता भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में जांच अधिकारी दानिश जावेद का किरदार निभा रहे रजत कपूर ने कहा, 'दानिश जावेद इस पूरी कहानी में एक बहुत ही रोचक किरदार है। अनुभव ने मुझे फोन करके बिलाल का किरदार निभाने के लिए कहा, लेकिन कहानी पढऩे के बाद मैंने उनसे कहा कि मैं जावेद का किरदार निभाना चाहूंगा।'

फिल्म में बिलाल मोहम्मद का किरदार निभा रहे अभिनेता मनोज पाहवा ने कहा, ''मैं आमतौर पर आसान हास्य किरदार चुनता हूं, लेकिन 'मुल्क' में पहली बार मैं गंभीर और सार्थक किरदार निभा रहा हूं।' कमल मुकुट और सोहम रॉकस्टार एंटरटेंमेंट द्वारा प्रस्तुत यह फिल्म तीन अगस्त को रिलीज होगी।

हाल में रिलीज हुआ टीजर:
बता दें कि इस फिल्म का टीजर हाल में रिलीज किया गया। इस टीजर को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म में ऋषि कपूर की दमदार ऐक्टिंग देखने को मिलेगी। फिल्म में ऋषि कपूर एक आरोपी और तापसी पन्नू उनकी वकील के रोल में दिखाई देंगी। टीजर के शुरुआत में यह बताया जाता है कि फिल्म की कहानी बनारस शहर की है और यह फिक्शन न होकर एक सच्ची कहानी पर आधारित है। इसमें ऋषि कपूर एक ऐसे शख्स का किरदार निभा रहे हैं जिस पर देशद्रोही होने का आरोप लगा है। इन आरोपों के बाद उनकी जिंदगी बदल जाती है। लोग उन्हें पाकिस्तान जाओ जैसे ताने सुनाते हैं। तापसी पन्नू फिल्म में ऋषि की वकील बनी हैं।