scriptB`Day: सुशांत की तरह Pratyusha Banerjee की मौत बन गई अनसुलझी पहेली, नही सुलझ सकी ये गुत्थी | Pratyusha Banerjee committed suicide on 1 April 2016. | Patrika News

B`Day: सुशांत की तरह Pratyusha Banerjee की मौत बन गई अनसुलझी पहेली, नही सुलझ सकी ये गुत्थी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2020 08:04:18 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

प्रत्यूषा बनर्जी(Pratyusha Banerjee) ने 1 अप्रैल 2016 को आत्महत्या कर ली थी।
आज प्रत्यूषा बनर्जी की 29वीं बर्थ एनिवर्सरी है

Pratyusha Banerjee's 29th Birth Anniversary

Pratyusha Banerjee’s 29th Birth Anniversary

नई दिल्ली। छोटे पर्दे से घर-घऱ पहचानी जाने वाली एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादें आज भी लोगों के दिलों में ताजा है। उनकी मौत से ना केवल परिवार वालों को धक्का लगा था बल्कि फैंस भी काफी लंबे समय तक सदमे में रहे है। उनकी मौत भी सुशांत की कहानी से काफी मिलती जुलती रही है। दोनों को जिंदगी में मिले धोखे ने इन्हें मौत के रास्ते तक ले जाने के लिए मजबूर कर दिया था। दोनों Pratyusha Banerjee committed suicide Like Sushant singh rajput की मौत को देखा जाए तो काफी कुछ सामनताएं भी देखने को मिलती है। आज एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) की 29वां बर्थ एनीवर्सरी है।

प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee’s 29th Birth Anniversary) का जन्म 10 अगस्त 1991 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। काफी कम उम्र की आयु में ऐक्ट्रेस ने टीवी शोज़ पर काम करके अपनी एक अलग जगह बना ली थी।

टीवी शो ‘बालिका वधू’ में ‘आनंदी’ का किरदार निभाकर इस ऐक्ट्रेस ने जबरदस्त शोहरत पाई। लेकिन इतने कम समय में मिली सफलता और शोहरत पाने वाली इस एक्ट्रेस की किस्मत में कुछ और ही लिखा था। 24 साल की उम्र में प्रत्यूषा (Pratyusha Banerjee committed suicide) ने 1 अप्रैल 2016 को अपने फ्लैट में फांसी के फंदे पर लटक कर खुदकुशी करली। प्रत्यूषा (Pratyusha Banerjee committed death) के इस कदम से परिवार के साथ साथ पूरी इंडस्ट्री सदमें में आ गई। प्रत्यूषा खुदकुशी का मामला भी ऐसे उछाला गया जैसे आज लोग सुशांत के केस के लिए आगे बढ़कर लड़ रहे है। लेकिन प्रत्यूषा की लड़ाई कुछ समय तक ही रही थी इसके बाद थम कर रह गई। पुलिस इन्वेस्टीगेशन में जो भी कारण सामने आए उनमें से एक कारण (pratyusha banerjee boyfriend rahul)राहुल राज से रिश्तों में आई खटास भी बताई गई।

View this post on Instagram

Gnitee everyoneeee😘😘😘…

A post shared by Pratyusha Banerjee (@iamprats) on

इस घटना के बाद अंडरग्राउंड हुए थे राहुल

बताया जाता है कि प्रत्यूषा (pratyusha banerjee boyfriend rahul)के बॉय फ्रेंड राहुल ने ऐक्ट्रेस की मौत के बाद मोबाइल फोन सहित गायब हो गये थे। जबकि प्रत्यूषा की मौत के बाद राहुल राज ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने ने प्रत्यूषा को हॉस्पिटल तक पहुंचाया था और इस घटनाक्रम की जानकारी राहुल ने सबसे पहले प्रत्यूषा के चाचा को दी थी।

 

 

 

निर्माता राहुल राज ने क्या दिया बयान

प्रत्यूषा खुदकुशी मामला काफी दिनों तक सुर्खियों में छाया रहा, राहुल राज पर बड़ा दबाव भी था ऐसे में राहुल राज मुंबई पुलिस के पास पहुंच कर अपना बयान दर्ज कराया था। राहुल(pratyusha banerjee boyfriend rahul statement) ने पुलिस से अपने बयान में कहा कि ‘मैं इस घटना के बाद काफी डर गया था, इसीलिए पुलिस को सूचना नहीं दे पाया’ राहुल ने बताया कि ‘प्रत्यूषा मरने से 1 महीने पहले से बहुत ज्यादा तनाव में थी’ प्रत्यूषा ने पुलिस और बैंक वालों पर मारपीट व छेड़छाड़ का आरोप भी लगाया था। केस भी दर्ज कराया था। इसके बाद वे कांदिवली फ्लैट छोड़कर गोरेगांव लिंक रोड की हार्मोनी बिल्डिंग में शिफ्ट हो गईं थीं।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो