scriptमहज 8 दिनों में सलमान की ‘प्रेम रतन…’ ने तोड़े पांच बड़े रिकॉर्ड्स | Prem Ratan dhan Payo made 5 records with in 8 days | Patrika News

महज 8 दिनों में सलमान की ‘प्रेम रतन…’ ने तोड़े पांच बड़े रिकॉर्ड्स

Published: Nov 22, 2015 04:42:00 pm

सलमान खान की फिल्म प्रेम रतन धन पायो ने रिलीज के महज आठ दिनों में ही बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 330 करोड़ की कमाई कर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिया है

prem ratan dhan payo

prem ratan dhan payo

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की फिल्म प्रेम रतन धन पायो ने रिलीज के महज आठ दिनों में ही बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 300 करोड़ की कमाई कर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही कई रिकॉर्ड्स जो सलमान ने सिर्फ 8 दिन में अपने नाम कर लिया।

फिल्म ने गुरुवार तक 172.82 करोड़ की कमाई की है वहीं विदेशों में फिल्म ने 1.15 करोड़ डॉलर की कमाई की है। नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर 5600 स्क्रीन पर रिलीज हुई फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं…
 
चेन्नई एक्सप्रेस को छोड़ा पीछे
प्रेम रतन धन पायो ने पहले सप्ताह में 172.82 करोड़ की कमाई के साथ
शाहरुख खान की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस को पीछे छोड़ दिया है। चेन्नई एक्सप्रेस ने पहले सप्ताह में करीब 156.71 करोड़ की कमाई की थी।

हैप्पी न्यू ईयर का भी रिकॉर्ड तोड़ा
चेन्नई एक्सप्रेस के अलावा सलमान की फिल्म ने शाहरुख की एक और फिल्म हैप्पी न्यू ईयर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। बता दें की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर ने पहले वीकेंड पर लगभग 108 करोड़ की कमाई की थी जबकि फिल्म ने फर्स्ट वीकेंड पर 129 करोड़ की कमाई के साथ यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
 

खुद की फिल्म किक का तोड़ा रिकॉर्ड
शाहरुख की फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ-साथ सलमान ने अपनी ही फिल्म किक का रिकॉर्ड तोड़ दिया। प्रेम रतन धन पायो ने फर्स्ट वीक में बॉक्स ऑफिस पर 165.45 करोड़ की कमाई के साथ साल 2014 में रिलीज हुई सलमान की फिल्म किक के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया। किक ने पहले वीक में 164.21 करोड़ का बिजनेस किया था।

कंगना की फिल्म को भी छोड़ा पीछे
महज आठ दिनों में 172.82 करोड़ की कमाई कर प्रेम रतन धन पायो साल की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। आपको बता दें कि सलमान खान की फिल्म ने इस साल रिलीज हुई कंगना रनौत की फिल्म ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ की कमाई के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल 152.00 करोड़ रुपए की कमाई थी।
 
सलमान की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म
प्रेम रतन धन पायो घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले हाल ही में रिलीज हुई सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने 321 करोड़ और 2014 में रिलीज हुई किक ने 232 करोड़ का कारोबार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो