scriptमुझे देश पर गर्व है, मैं और मेरी पत्नी कहीं नहीं जाने वाले: आमिर | Proud to being Indian, stand by everything: Aamir Khan | Patrika News

मुझे देश पर गर्व है, मैं और मेरी पत्नी कहीं नहीं जाने वाले: आमिर

Published: Nov 25, 2015 04:55:00 pm

आमिर खान ने मीडिया को खत लिखकर कहा है कि उन्हें और उनकी पत्नी को देश पर गर्व है, वह देश छोड़ कर कहीं नहीं जाने वाले हैं

Aamir Khan

Aamir Khan

मुंबई। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान द्वारा असहिष्णुता को लेकर दिए गए बयान पर दो दिनों से बवाल चल रहा है। बॉलीवुड में और सोशल मीडिया पर उनका लगातार विरोध किया जा रहा था। इस मामले पर अब आमिर खान ने चुप्पी तोड़ दी है और कहा है कि वह इस देश के नागरिक हैं और उन्हें अपने देश पर गर्व है वह देश छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं।

आमिर ने मीडिया को एक लेटर लिख कर कहा है कि उन्होंने जो कहा वह उस पर अभी भी अटल हैं। लेकिन उनके बयान को गलत तरीके से दिखाया गया। उन्हें भारत देश पर गर्व है और वह भारत को छोड़ कर कहीं नहीं जाने वाले हैं। 
उन्होंने कहा कि वह और उनकी पत्नी कहीं भी नहीं जाने वाले हैं और मेरे बयान को गलत तरीके से लिया जा रहा है। आमिर खान ने अपनी बात रखते हुए यह बयान दिया है…
 
सबसे पहले मैं एक बात साफ करना चाहता हूं ना मेरा, ना मेरी पत्नी ये देश छोड़ने का कोई इरादा नहीं है। ना हमारा ऐसा कोई इरादा था, ना है और ना रहेगा। जो कोई भी ऐसी बात फैलाने की कोशिश कर रहा है वह या तो मेरा इंटरव्यू नहीं देखा, या जानबूझकर गलत फहमी फैलाना चाह रहा है. भारत मेरा देश है, मैं उससे बेइन्तहा प्यार करता हूं और ये मेरी सरज़मी है.
 
दसरी बात, इंटरव्यू के दौरान जो भी मैंने कहा है मैं उस पर अटल हूं. जो लोग मुझे देशद्रोही कह रहे हैं। उनसे मैं कहूंगा कि मुझे गर्व है अपने हिन्दुस्तानी होने पर, और इस सच्चाई के लिए मुझे ना किसी इजाजत की जरूरत नहीं। और ना ही किसी के सर्टिफिकेट की। जो लोग इस वक्त मुझे गालियां दे रहे हैं क्योंकि मैंने अपने दिल की बात कही है। उनसे मैं इतना कहना चाहूंगा कि मुझे बड़ा दुख है कि मेरा कहा सच साबित कर रहे हैं।

 
उन सारे लोगों का मैं शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जो आज इस वक्त मेरे साथ खड़े हैं. हमें हमारे इस बेमिसाल देश की खूबसूरत चरित्र को सुरक्षित रखना है। हमें सुरक्षित रखना है इसकी एकता को अखंड़ता को.. इसकी विविधिता को.. इसकी सभ्यता और संस्कृति को.. इसके इतिहास को.. इसके अनेकता वाद के विचार को.. इसके विविध भाषाओं को ..इसके प्यार को.. इसके संवेदनशीलता को.. इसके जज्बाती तख्त को…
 
अंतिम में, मैं रबिंद्र नाथ टौगोर की एक कविता दोहरा चाहूंगा। कविता नहीं बल्कि ये एक प्रार्थना है…
जहां उड़ता फिरे मन बेवकूफ और सर हो शान से उठा हुआ 
जहां ज्ञान हो सबके लिए बेरोकटोक बिना शर्त रखा हुआ
जहां घर की चौखट सी छोटी सरहदों में ना बंटा हो जहान 
जहां सच की घेराइयों से निकलर हर बयान
जहां बाजुएं बिना थके लकीरें कुछ मुक्म्मल तराशें
जहां सही सोच को धुंधला न पाए उदास मुर्दा रवाएतें 
जहां दिलों दिमाग तलाशें नए खयाल और उन्हें अंजाम दे
ऐसे आजादी के स्वर्ग में, ऐ भगवान, मेरे वतन की हो नई सुबह।।

यह था आमिर का बयान
सोमवार को रामनाथ गोयनका अवॉर्ड में शिरकत करने पहुंचे आमिर खान ने कहा था कि देश के माहौल को देखकर उनकी पत्नी किरण राव कहती हैं कि उन्हें भारत छोड़कर किसी और देश में चले जाना चाहिए। आमिर ने कहा था कि देश का माहौल ऐसा हो गया है जिससे उनकी पत्नी को डर लगता है और उन्हे अब अखबार खोलने से भी डर लगता है।

आमिर के बयान पर दो गुटों में बंटा बॉलीवुड
आमिर के इस बयान पर अभिनेता अनुपम खेर ने सबसे पहले ट्वीट कर विरोध जताया था उन्होंने कहा था कि आमिर की पत्नी किस देश में रहना चाहती हैं जबकि यह देश मुसलमानों के लिए सबसे सुरक्षित है। अनुपम के बयान के बाद परेश रावल, रामगोपाल वर्मा, रवीना टंडन, अशोक पंडित, मनोज तिवारी जैसे कई बड़े सितारों ने उनका विरोध किया था। वहीं कई बॉलीवुड हस्तियों जैसे मशहूर संगीतकार एआर रहमान, रजा मुराद ने उनका समर्थन किया था। 

इनके अलावा पॉलीटिकल पार्टी के लीडर्स ने भी आमिर खान का समर्थन और विरोध किया जिनमें अरविंद केजरीवाल, शशि थरूर, राहुल गांधी आदी शामिल हैं वहीं इसके अलावा शिवसेना के नेताओं, बीजेपी के कुछ नेताओं ने उनका विरोध किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो