scriptपहले आर. माधवन को ऑफर हुई थी ‘गजनी’, इस वजह से फिल्म को करने से किया था इंकार | r madhavan revealed thats why he rejected suriya ghajini | Patrika News

पहले आर. माधवन को ऑफर हुई थी ‘गजनी’, इस वजह से फिल्म को करने से किया था इंकार

Published: Jul 06, 2022 01:51:59 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

साल 2008 में आई फिल्म ‘गजनी’ ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। ये आज भी लोगों की पसंदीदा फिल्मों से एक है। फिल्म के गानों को लोग आज भी गुनगुनाते नजर आते हैं। फिल्म में आमिर खान ने जान फूंक दी थी। आमिर की एक्टिंग को खूब सराहा गया था, लेकिन क्या आपको पता है कि आमिर से पहले ये फिल्म आर. माधवन को ऑफर हुई थी।

r madhavan revealed thats why he rejected suriya ghajini

r madhavan revealed thats why he rejected suriya ghajini

गजनी के लिए डायरेक्टर ए. आर. मुरूगादास की पहली पसंद आर. माधवन थे, लेकिन उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया था। हाल ही में माधवन, एक्टर-प्रोड्यूसर सूर्या के एक लाइव इंस्टाग्राम सेशन में अपनी फिल्म ‘राकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ को प्रमोट करने पहुंचे थे। इस सेशन में दोनों ने खूब सारी बातें कीं। इस दौरान उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया।
माधवन ने इस बारे में बात करते हुए सूर्या से कहा, “मुझे ‘गजनी’ नाम की एक फिल्म ऑफर हुई थी। मुझे उसकी स्टोरी पसंद नहीं आई, तो मैंने मुरुगदास सर से कहा कि मैं इस फिल्म के सेकंड हाफ से खुश नहीं हूं और फिर ये फिल्म आखिरी में आपके पास आई। मैंने देखा आपने क्या किया, तब मुझे लगा कि ये फिल्म सही इंसान के हाथों में गई है। ‘गजनी’ हिट हुई और उसके खूब चर्चे भी हुए।”
माधवन ने आगे कहा, “लेकिन मैंने यह भी देखा कि आपने उसके लिए कितनी मेहनत की थी। वो सिक्स पैक्स, मैंने तब सोचा कि अगर मैं आपकी जगह होता तो क्या ऐसा कर पाता या नहीं। मुझे याद है आपने मुझे बताया था कि इस फिल्म के लिए आपने एक हफ्ते तक नमक नहीं खाया था। वही पल था जब मैंने अपने करियर की चॉइस पर सवाल किया था। मुझे लगता था कि मैं अपने करियर के साथ न्याय नहीं कर रहा हूं और फिर मैंने आपको दी सलाह को खुद मानना शुरू कर दिया। मैंने आपको एक उदाहरण की तरह लिया।”
suriya ghajini
आपको बता दें कि मुरुगादॉस की ‘गजनी’ 2005 में रिलीज हुई एक तमिल फिल्म है। इसमें सूर्या के अभिनय ने फिल्म में जान डाल दी थी। इसमें असिन और नयनतारा ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी। बाद में फिल्म की हिंदी रीमेक 2008 में रिलीज हुई थी, जिसमें आमिर खान ने सूर्या के किरदार में नजर आए थे।
इसके साथ इन दिनों आर. माधवन अपनी फिल्म ‘राकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। फिल्म 1 जुलाई को रिलीज हो चुकी है और खूब वाह वाही भी बटोर रही है। गौर करने वाली बात ये है कि माधवन ने इस फिल्म की कहानी भी खुद लिखी है और इसके डायरेक्टर और एक्टर भी हैं। इसके साथ ही फिल्म में शाहरुख खान ने कैमियो रोल प्ले किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो