मेकर्स का खुलासा: 10 साल लग गए फन्ने खां बनाने में, इसलिए लगा इतना समय

By: Mahendra Yadav
| Published: 24 Jul 2018, 06:16 PM IST
मेकर्स का खुलासा: 10 साल लग गए फन्ने खां बनाने में, इसलिए लगा इतना समय
Fanney khan

मेहरा ने बताया कि फिल्म 'फन्ने खां' को बनाने का आईडिया उन्हें एक दशक पहले आया था

अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'फन्ने खां' को लेकर सुर्खियों में हैं। यह फिल्म 3 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इस बीच फिल्मकार राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें 'फन्ने खां' को बनाने में दस साल लग गए। राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव को लेकर फिल्म 'फन्ने खां' बनाई है। मेहरा ने बताया कि इस फिल्म को बनाने में उन्हें दस साल लग गए।

एक दशक पहले आया आईडिया:

मेहरा ने बताया कि फिल्म 'फन्ने खां' को बनाने का आईडिया उन्हें एक दशक पहले आया था। उन्हें बेल्जियम की एक फिल्म से इसे बनाने की प्रेरणा मिली थी। जिसके बाद उन्होंने उस फिल्म का ऑफिशियल रीमेक बनाने के लिए बेल्जियम की उस फिल्म के निर्माता से फिल्म के राइट्स भी मांगे लेकिन शुरू में उन्हें इसमें दिक्कत हुई क्योंकि यह फिल्म ऑस्कर के टॉप फाइव में पहुंचने के कारण इस फिल्म के निर्माता को बहुत ही प्रिय थी।

राइट्स को लेकर दुविधा में थे:
वह इस बात को लेकर दुविधा में थे कि यदि राइट्स दे दिए तो पता नहीं राकेश ओमप्रकाश मेहरा फिल्म के साथ कैसा ट्रीटमेंट करेंगे। राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने इस बीच फिल्म का एक सेट लगाकर कुछ दिनों तक फिल्म की शूटिंग भी की जिससे निर्माता को यह विश्वास हो सके कि वह इस फिल्म को वाकई बहुत गंभीरता के साथ बनाना चाहते हैं। उन्हें यह करने में कई वर्ष लगे लेकिन बाद में फिल्म के निर्माता को यह बात समझ में आई कि वाकई राकेश ओमप्रकाश मेहरा इस फिल्म के साथ पूरा न्याय कर पाएंगे। तब जाकर निर्माता ने राइट्स दे दिए।

 

मेकर्स का खुलासा: 10 साल लग गए फन्ने खां बनाने में, इसलिए लगा इतना समय

टीवी शो दस का दम पर किया प्रमोशन:
हाल में अभिनेता अनिल कपूर अपनी आगामी फिल्म 'फन्ने खां' के प्रमोशन के लिए सलमान खान के टीवी शो 'दस का दम' के सेट पर पहुंचे। जब अनिल कपूर जब इस शो में अपनी फिल्म प्रमोट करने पहुंचे तो वहां 'फन्ने खां' का ट्रेलर दिखाया गया। इसमें ऐश्वर्या राय की क्लिप भी दिखाई गई। अनिल कपूर के साथ एक्ट्रेस पीहू संद भी पहुंची थी। एक्ट्रेस पीहू संद फिल्म में अनिल कपूर की बेटी के रोल में नजर आएंगी। बता दें कि पीहू इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। फिल्म के लिए उन्होंने अपना 20 किलो वजन बढ़ाया है।

Aishwarya Rai