राखी पर मुंहबोली बहन को याद कर इमोशनल हुए धर्मेन्द्र, लिखा ऐसा पोस्ट, कभी रहने को दी थी छत, आज भी पूजते हैं देवी की तरह
Bhup Singh
Publish: Aug, 14 2019 12:10:39 (IST) | Updated: Aug, 14 2019 12:13:47 (IST)
राखी पर मुंहबोली बहन को याद कर इमोशनल हुए धर्मेन्द्र, लिखा ऐसा पोस्ट, कभी रहने को दी थी छत, आज भी पूजते हैं देवी की तरह
dharmendra

क्षाबंधन के पावन पर्व पर धर्मेन्द्र अपनी मुंहबोली बहन को याद कर इमोशनल हो रहे हैं जो अब इस दुनिया में नहीं है....

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हीमैन के रूप में पहचाने जाने वाले 83 वर्षीय अभिनेता धर्मेन्द्र ( dharmendra ) भले इन दिनों फिल्मों से दूर खेती कर आलीशान जिंदगी जी रहे हैं। धर्मेंद्र जितने बेहतरीन कलाकार रहे हैं, उतने ही इमोशनल इंसान हैं। अक्सर पुरानी बातों को याद कर उनकी आंखें नम हो जाती हैं और सोशल मीडिया में उनके जज्बात शब्दों के रूप में बाहर आते हैं। धर्मेन्द्र फिल्मों से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वो खूब एक्टिव रहते हैं और अपने फैंस को पल-पल की अपडेट देते रहते हैं। 15 अगस्त को रक्षाबंधन ( raksha bandhan ) मनाया जा रहा है। रक्षाबंधन के पावन पर्व पर धर्मेन्द्र अपनी मुंहबोली बहन को याद कर इमोशनल हो रहे हैं जो अब इस दुनिया में नहीं है। जिन्होंने स्ट्रगल के दिनों में उन्हें रहने के लिए अपने घर में जगह दी थी।

dharmendra

इमोशनल हुए धर्मेन्द्र ने लिखा
बता दें कि धमेन्द्र ने करीब 3 घंटे पहले अपने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट करते हुए लिखा, 'मेरे गांव की इस देवी ने ,मेरे जांलेवा स्ट्रगल के दिनों, अपने रेल्वे क्वॉर्टर की बाल्कनी मैं रहने को जगा दी थी मुझे। हर साल राखी बाँधती थीं। ये नहीं रहीं। राखी के दिन बहुत याद आती है इनकी। देश, दुनियां की तमाम बहनों को, राखी के शुभ दिन पर जी जान से प्यार दुआएं।

dharmendra

हिंदी सिनेमा के पर्दे पर धर्मेंद्र ने तमाम ऐसी फिल्में की हैं, जिनमें उन्होंने एक जिम्मेदार भाई का किरदार निभाया है। रेशम की डोरी जैसी फिल्में धर्मेंद्र के इस किरदार को बखूबी पेशहिंदी सिनेमा के पर्दे पर धर्मेंद्र ने तमाम ऐसी फ़िल्में की हैं, जिनमें उन्होंने एक ज़िम्मेदार भाई का किरदार निभाया है। रेशम की डोरी जैसी फ़िल्में धर्मेंद्र के इस किरदार को बखूबी पेश करती हैं। इस फ़िल्म का गाना बहना ने भाई की कलाई पर प्यार बांधा है... आज भी रक्षा बंधन पर बजने वाले गानों में प्रमुख है। करती हैं। इस फिल्म का गाना बहना ने भाई की कलाई पर प्यार बांधा है... आज भी रक्षा बंधन पर बजने वाले गानों में प्रमुख है।